- विज्ञापन -

Latest Posts

CAA को लेकर बोले गृह मंत्री अमित शाह – ‘ऐसा सपना देखने वाले कर रहे हैं भूल नहीं हो सकता बदलाव’

CAA: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच नागरिकता संशोधन विधेयक यानी सीएए को लेकर एक बार फिर से बहस शुरू हो सकती है। अपने एक इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने कहा कि सीएए वास्तविकता है और इस देश का कानून है। इसे लागू ना होने को लेकर सपना देखने वाले भूल कर रहे हैं। इसके बाद गृहमंत्री ने सीए को लागू करने में हो रही देरी को लेकर कहा कि “हमें इसे लेकर नियम बनाने है। कोरोनावायरस के कारण नियम लागू नहीं हो पाया था। लेकिन अब कोरोना खत्म हो रहा है तो अब इस पर काम होगा।”

वर्शिप एक्ट के बारे में अमित शाह ने दिया जवाब

कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने प्लेस ऑफ़ वर्शिप एक्ट को लेकर भी सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “मामला अभी कोर्ट में हैं। इसलिए इस पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है। क्योंकि अयोध्या के फैसले के बाद जो विवाद सामने आए हैं। उसमें इस कानून को लेकर चुनौती भी सामने आई है। मैं मानता हूं कि हर कानून अदालत की लीगल स्क्रटनी से पास होने चाहिए। सरकार इस पर अपना जवाब दाखिल करेगी।” इसके बाद अमित शाह ने चीन के साथ सीमा विवाद के बारे में बात करते हुए कहा कि “यह विवाद काफी पुराना है। लेकिन आज जो सवाल उठ रहे हैं उनके समय में चीन में एक लाख एकड़ से ज्यादा भूमि चली गई है। उन्हें इतिहास पढ़ना चाहिए।”

Also Read- IND vs NZ: ‘एक कान से बहरा लेकिन बल्लेबाजी करने में सबसे तगड़ा, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ दिए 37 रन, लगाए 3 छक्के और 3 चौके

मिशन साउथ पर गृहमंत्री ने कहा बीजेपी की एंट्री होगी

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “जहां तक हमारी सरकार की बात है। हम कटिबद्ध हैं कि एक इंच जमीन भी विदेशी देश के कब्जे में नहीं जा सकती। इसके बाद गृहमंत्री ने अपनी पार्टी के मिशन साउथ को लेकर कहा कि “इस बार बीजेपी की एंट्री होगी और तेलंगाना में सरकार बनेगी। मैं जमीनी नब्ज को अच्छे से पहचानता हूं और जानता हूं कि अब बदलाव होने वाला है।”
बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने पहले कहा था कि कोरोनावायरस कम हो जाने के बाद नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू किया जाएगा। इससे पहले भी सीएए को लेकर देश में विवाद हो चुका है। एक बार फिर से सीएए का मुद्दा उठने के बाद विवाद हो सकता हैं।

Also Read- Uttarakhand: चार धाम यात्रा को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ले सकते हैं बड़ा फैसला, साल में एक बार कर सकेंगे दर्शन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल