India ki Udaan: आजादी के अमृत महोत्सव पर गूगल ने लॉन्च की ‘भारत की उड़ान’

Date:

India ki Udaan: इस साल भारत आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस खास उपलब्धि को गूगल ने भी एक कला और संस्कृति की कहानी बताते हुए डिजिटल संग्रह ‘भारत की उड़ान’ का अनावरण किया है। गूगल ने बयान में कहा कि भारत आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी के साथ गूगल भी संस्कृति मंत्रालय के साथ अपने सहयोग की घोषणा करता हैं। गूगल ने डूडल ऑर गूगल प्रतियोगिता का ऐलान किया है जो अगले 25 वर्षों में ‘मेरा भारत होगा’ शीर्षक पर आधारित है।

शानदार कार्यक्रम आयोजित

इस प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 10 तक के छात्रों के लिए बनाया गया है और इस साल के डूडल ऑर गूगल के विजेता 14 नवंबर को भारत में गूगल होम पेज पर अपनी कलाकृति देखेंगे। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटक मंत्री जी किशन रेड्डी के साथ और गूगल के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में एक शानदार कार्यक्रम आयोजित किया गया और इसी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने ‘भारत की उड़ान’ डिजिटल संग्रह का अधिकारिक तौर पर शुभारंभ किया।

Also Read: Vice President: देश को मिलेगा आज नया उपराष्ट्रपति, जानिए उपराष्ट्रपति पद की चुनाव प्रक्रिया

संस्कृति मंत्रालय की मदद

पर्यटक मंत्री किशन रेड्डी ने संबोधन में कहा कि गूगल की टीम से ‘हर घर तिरंगा’ पर एक विशेष डूडल बनाने का आग्रह किया। जो इसके कर्मचारियों और अन्य लोगों को भी उत्साह पूर्वक अभियान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा। मंत्री ने आगे कहा कि गूगल 3000 से अधिक केंद्रीय संरक्षित स्मारकों की सीमाओं की डिजिटल मैपिंग में संस्कृति मंत्रालय की मदद कर सकता हैं। जो साइटों की बेहतर निगरानी और अतिक्रमण की जांच में मदद करेगा।

Also Read: Congress Protest Updates: बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी, काले कपड़ों में सड़क पर गांधी परिवार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related