Indore Chai Wala: इंदौर में इस चाय वाले के दुकान पर लोग चाय पीने के बाद खा जाते है गिलास, जानिए क्या है वो वज़ह

Date:

Indore Chai Wala: देश भर में एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पूरी तरह बैन हो गया है। इसके बाद से इंदौर के एक चाय वाले ने ऐसी ग्लास बनाई है, जिसे आप पीने के बाद खा भी सकते हैं। आइए जानते हैं इस ग्लास की विशेषता क्या है?

रोजमर्रा के कई कामों में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जाता है। एक जुलाई से देश भर में सिंगल यूज प्लास्टिक पूरी तरह से बैन हो गया है, जिसके बाद व्यापारियों ने इसका विकल्प खोजना शुरू कर दिया है। इंदौर के चाय वाले ने चाय पिलाने के लिए डिस्पोजल ग्लास का बेहतरीन विकल्प बनाया है, जिसे चाय पीने के बाद खाया भी जा सकता है।

प्लास्टिक बैन के बाद चुना बेहतर विकल्प

गोमटगिरी आश्रम पर पूनम रेस्टोरेंट के नाम से चाय की एक छोटी सी दुकान है। देश में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन होने के बाद दुकान संचालक विनोद कुमार राउका ने ग्राहकों को चाय पिलाने के लिए ऐसा ग्लास बनाया है, जिसे चाय पीने के बाद खाया भी जा सकता है। इस ग्लास को सोयाबीन और चावल से तैयार किया गया है, जो खाने में चाय के साथ बिस्किट का आनंद देता है।

Also Read:  America India Military Exercise: चीन-ताइवान तनाव के बीच उत्तराखंड में भारत संग LAC परअमेरिका करेगा संयुक्त युद्धाभ्यास

सोयाबीन और चावल से तैयार ग्लास

विनोद कुमार बताते हैं कि डिस्पोजल पर प्रतिबंध लगने के बाद उन्होंने यह ग्लास तैयार किए। वह अपने ग्राहकों को मात्र 20 रुपये में ऐसी चाय पिलाते हैं। जिसे पीने के बाद उसका ग्लास भी खाया जा सकता है। यह ग्लास पूरी तरह से शुद्ध है और इसे खाने के कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। उनके इस बेहतरीन विकल्प को देखकर सैकड़ों लोग उनकी दुकान पर चाय पीने पहुंचते हैं। ये पूरी तरह से शुद्ध है ओर इसके कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है।

Also Read: Congress Protest: महंगाई पर विपक्ष का हल्लाबोल, हिरासत में लिए गए राहुल प्रियंका, कांग्रेस बोली- ‘ये संघर्ष सड़क का है’

सैकड़ो लोग आते हैं चाय की चुक्सी लेने

चाय के इस छोटे से रेस्टोरेंट मे प्रतिदिन सैकड़ो लोगों इनकी चाय की चुस्की लेते हैं। ग्राहक विपुल कुमार जैन ने बताया कि उन्हें चाय पिलाने का ये तरीका काफ़ी पसंद आया है। इसके कारण जो सिंगल यूज डिस्पोजल ग्लास से पर्यावरण में जो प्रदुषण फ़ैल रहा था वो नहीं होगा। साथ ही इन गिलास को बनाने के लिए मेक इन इंडिया से जुड़ कर लोगों को रोजगार का अवसर भी मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related