Homeख़ास खबरेंIPL 2022, SRH vs RCB: इस सीजन में तीसरी बार गोल्डन डक...

IPL 2022, SRH vs RCB: इस सीजन में तीसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुए विराट कोहली, इस दिग्गज ने भी दे डाली सलाह

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक सीजन में तीन बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले कोई भी आरसीबी का खिलाड़ी एक सीजन में तीन बार पहली गेंद पर आउट नहीं हुआ।

आईपीएल 2022 का 54वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। बैंगलोर की शुरुआत एक बार फिर निराशाजनक रही। इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर आउट हुए। कोहली का यह इस सीजन का तीसरा और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार दूसरा गोल्डन डक है। इसी के साथ विराट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक सीजन में तीन बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले कोई भी आरसीबी का खिलाड़ी एक सीजन में तीन बार पहली गेंद पर आउट नहीं हुआ।

विराट कोहली के आईपीएल गोल्डन डक की बात करें तो इस सीजन से पहले वह मात्र तीन बार ही पारी की पहली गेंद पर आउट हुए थे। आशीष नेहरा ने 2008 में उन्हें पहली बार गोल्डन डक पर आउट किया था। इसके बाद संदीप शर्मा ने 2014 और फिर नाथन कुल्टर नाइल ने 2017 में तीसरी बार उन्हें पारी की पहली गेंद पर आउट किया।

बात विराट कोहली के इस सीजन के गोल्डन डक पर नजर डालें तो लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ दुष्मंता चमीरा ने उन्हें पहली बार आउट किया। इसके बाद हैदराबाद के मार्को जेनसन ने और अब जगदीशा सुचित ने उन्हें आउट किया। केन विलियमसन शुरुआत में कोहली को पेस नहीं देना चाहते थे, जिस वजह से उन्होंने बाएं हाथ के सुचित के हाथों में पहला ओवर थमाया। सुचित ने पहली ही गेंद पर कोहली का पांव पकड़ा और उन्होंने गेंद को फ्लिक करना चाहा। शॉर्ड मिड विकेट पर तैनात केन विलियमसन ने वहां आसान सा कैच पकड़ कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

विराट कोहली इस सीजन में यह 12वां मैच खेल रहे हैं और वह 7 बार पहली 10 गेंदों पर आउट हुए हैं। इस सीजन उनका बल्ला बिल्कुल खामोश रहा है। कोहली ने आईपीएल 2022 में 216 ही रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकियों के साथ मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को किया ढ़ेर

माइकल वॉन का ट्वीट
कोहली के आउट होते ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट माइकल वॉन का ट्वीट आया। अपने ट्वीट पर वॉन ने कोहली का नाम लिए बिना उन्हें खास सलाह दे दी। माइकल वॉन ने कोहली को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा “कभी कभी एक खिलाड़ी को ब्रेक की जरूरत होती है…जिस मात्रा में खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहे हैं उसके लिए ब्रेक उतना ही अच्छा है।”

विराट कोहली का यह आईपीएल 2022 में तीसरा और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार दूसरा गोल्डन डक है। कोहली इससे पहले पिछले 14 सीजन में मात्र तीन ही बार गोल्डन डक पर आउट हुए थे। वहीं आरसीबी के लिए वह एक सीजन में तीन बार पहली गेंद पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -