Home ख़ास खबरें IPL 2024, LSG vs MI: क्या टॉप-3 में जा पाएगी लखनऊ या...

IPL 2024, LSG vs MI: क्या टॉप-3 में जा पाएगी लखनऊ या मुंबई बनाएगी बढत? जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

IPL 2024, LSG vs MI: अगर आज आज IPL 2024 के 48वें मैच में लखनऊ बाजी मार ले जाती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

0
LSG vs MI

IPL 2024, LSG vs MI: आज IPL 2024 के 48वें मैच में लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें पोजीशन और मुंबई नवें पोजीशन पर काबिज है। अगर आज के मैच में लखनऊ बाजी मार ले जाती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में दो पोजीशन की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

राजस्थान से हार के बाद बौखलाई है LSG

राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद लखनऊ की टीम बौखलाऊ हुई होगी और आज के मैच में बाउंस बैक करके प्लेऑफ की रेस में हैदराबाद और चेन्नई से आगे निकलने का प्रयाश करेगी। वहीं, मुंबई की टीम आज का मैच अपने नाम करके प्वाइंट्स टेबल में सातवें पोजीशन पर पहुंचने में सफल हो सकती है। पिछले मैच में मुंबई को दिल्ली से 10 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

LSG vs MI की पिच रिपोर्ट

Ekana Stadium Cricket Ground
Ekana Stadium Cricket Ground

लखनऊ के ईकाना स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए काफी किफायती रही है, जिसका फायदा लखनऊ को मिलता आया है। हालांकि पिछले मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 197 रन चेज करके स्पिनर्स को भी चकमा दे दिया था। आज के मैच में भी पहले बैटिंग करने वाली टीम 200 रन का टारगेट देने का प्रयाश करेगी।

LSG vs MI हेड टू हेड रिपोर्ट

दोनों के बीच इससे पहले हुए मुकाबले में लखनऊ की टीम मुंबई पर हावी रही है। हालांकि आज मुंबई इंडियंस के पास लखनऊ पर बढत बनाने का सुनहरा मौका है। इसलिए आज के मैच में केएल राहुल की LSG और हार्दिक की MI के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

LSG की संभावित प्लेयिंग 11

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

MI की संभावित प्लेयिंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, ल्यूक वुड।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

LSG vs MI
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरक्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, केएल राहुल
बल्लेबाज़रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा
ऑलराउंडरहार्दिक पंड्या, मार्कस स्टोइनिस, मोहम्मद नबी
गेंदबाजजसप्रित बुमरा, रवि बिश्नोई
कप्तानकेएल राहुल
उप-कप्तानरोहित शर्मा

ड्रीम11 के लिए टीम 2

LSG vs MI
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरनिकोलस पूरन, केएल राहुल
बल्लेबाज़रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, दीपक हुडा
ऑलराउंडरहार्दिक पंड्या, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाजजसप्रित बुमरा, रवि बिश्नोई, पीयूष चावला
कप्तानसूर्यकुमार यादव
उप-कप्तानकेएल राहुल

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version