Home ख़ास खबरें IRCTC Tour Package: आप भी करना चाहते हैं इन प्रसिद्ध मंदिरों और...

IRCTC Tour Package: आप भी करना चाहते हैं इन प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा तो आपके लिए है रेलवे का ये पैकेज

0

IRCTC Tour Package: घूमने फिरने का शौक तो सभी रखते हैं हर किसी को घूमना पसंद है। ऐसे में भारतीय रेलवे भारत को डोमेस्टिक और इंटरनेशनल टूरिस्ट स्पॉट के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव टुरिस्ट ट्रेनें चला रही है। इस टूरिस्ट ट्रेन के जरिए आप पुणे से पूरी-गंगासागर दिव्य काशी की यात्रा कर सकेंगे। इस यात्रा के लिए भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत 28 अप्रैल से की जाएगी।

इन प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा करने का सुनेहरा मौका

यह यात्रा 9 रातें और 10 दिन की है। इस यात्रा में पूरी, कोलकाता, गया, वाराणसी और प्रयागराज जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल शामिल किए जाएंगे। इस यात्रा में जगन्नाथ पुरी मंदिर, कोणार्क मंदिर, पुरी में लिंगराज मंदिर, कोलकाता में काली बाड़ी, गंगा सागर, विष्णु पद मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर और गया में बोधगया सहित सबसे प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा करने का सुनेहरा मौका मिलेगा।

Also Read: अब अपने कस्टमर्स के पैसों को गिरवी नहीं रख पाएंगे शेयर ब्रोकर्स, SEBI के फैसले से बदल जाएगा ये नियम

इकोनॉमी, कम्फर्ट और डीलक्सटूर पैकेज का विकल्प

रेलवे ने इस टूरिस्ट पैकेज ऑक्युपेंसी को बढ़ाने के लिए टूर पैकेज का प्राइस काफी आकर्षक रखा है। आईआरसीटीसी द्वारा जारी किए गए इस पैकेज में फर्स्ट क्लास के केबिन में भारत गौरव ट्रेन की सवारी से लेकर होटल में ठहरने जैसी चीजें शामिल रहेंगी। 10 दिन और 8 मंदिरों की इस यात्रा में आईआरसीटीसी ट्रेन में 7 स्लीपर कोच, थर्ड एसी, थ्री टियर और फर्स्‍ट एसी, टू टियर कोच से संयोजित ऑप्शन देगी। 3 कैटेगरी में इकोनॉमी, कम्फर्ट और डीलक्सटूर पैकेज का विकल्प लोगों के पास होगा। इकोनॉमी कैटेगरी में 750 पैसेंजरों की बुकिंग हो सकेगी।

Also Read: AP Inter Result 2023: BIEAP फर्स्ट और सेकेंड ईयर का आज आएगा परिणाम, यहां कर सकते हैं चेक

Exit mobile version