- विज्ञापन -

Latest Posts

China News: क्या चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग बीजिंग में नजरबंद हैं? जानें क्या है पूरा सच

China News: बीजिंग हवाईअड्डे से 6,000 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द होने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि शायद चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को नजरबंद कर चीनी सेना ने तख्तापलट कर दिया है। इस अफवाह को फैलने के बाद सभी की निगाहें शी जिनपिंग पर टिकी हुई है। लोग इंटरनेट पर नजरें टिकाए हुए हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर फैली इस अफवाह का सच क्या है इसका पता अब तक नहीं चल सका है। दरअसल कई चीनी सोशल मीडिया हैंडलर्स ने दावा किया है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठों द्वारा उन्हें पीपुल्स लिबरेशन आर्मी यानी पीएलए के प्रमुख के पद से हटाने के बाद नजरबंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल रिपोर्टों में कहा गया है कि 16 सितंबर को शी जिनपिंग के एससीओ मीटिंग करके समरकंद से लौटने के बाद उन्हें हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था और संभवत: वर्तमान में उन्हें नजरबंद रखा गया है। लिहाजा इस तरह के वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। हालांकि इन दावों में कितनी सच्चाई है इससे अभी पर्दा उठना बाकी है। आपको बता दें कि इन मामले में तूल तब पकड़ा जब भाजपा नेता और पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा कि “चीन को लेकर एक नई अफवाह है, जिसकी जांच की जानी चाहिए। क्या शी जिनपिंग नजरबंद हैं? माना जा रहा है कि जब जिनपिंग हाल ही में समरकंद में थे, तब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने सेना के अध्यक्ष पद से हटा दिया था। उसके बाद अफवाह है कि उन्हें हाउस अरेस्ट किया गया।”

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा-अगस्त में ही की थी सोनिया गांधी से इस्तीफे की पेशकश

सोशल मीडिया पर ली कियाओमिंग को नया राष्ट्रपति बनाने का दावा

बताते चलें कि चीन के कई सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा देश में तख्ता पटल की आशंका जताते हुए पोस्ट किया जा रहा है। पोस्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी यानी पीएलए ने शी जिनपिंग को राष्ट्रपति के पद से हटा दिया है और सत्ता अपने हाथ में ले ली है। इसके अलावा चीनी सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा दावा किया जा रहा है कि अब ली कियाओमिंग चीन के नए राष्ट्रपति बनाए हैं। बहरहाल इन दावों में कितनी सच्चाई है इससे अभी पर्दा उठना बाकी है।

यह भी पढ़ें: Shani Dev Puja: महिलाओं के लिए शनिदेव की पूजा के नियम, भूलकर भी ना करें ये गलती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल