Homeख़ास खबरेंKolkata: जूतों से सजाया दुर्गा पूजा पंडाल, BJP बोली- देवी का अपमान...

Kolkata: जूतों से सजाया दुर्गा पूजा पंडाल, BJP बोली- देवी का अपमान बर्दाश्त नहीं

कोलकाता के दमदम पार्क इलाके में दुर्गा पूजा पंडाल में कथित तौर पर जूतों से सजावट की गई है। इस पर बवाल खड़ा हो गया है। बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद ने पंडाल में जूतों के इस्तेमाल पर कड़ी आपत्ति जताई है। आयोजकों का कहना है कि उनका पंडाल किसान आंदोलन की थीम पर है और जूते पंडाल से दूर लगाए गए हैं।

सुवेंधु अधिकारी ने किया ममता बनर्जी से आग्रह

सुवेंदु अधिकारी ने शनिवार को ट्वीट कर ममता बनर्जी सरकार से आग्रह किया कि सोमवार को शुरू होने वाले पांच दिवसीय पूजा से पहले क्लब के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कहा, “कलात्मक स्वतंत्रता के नाम पर मां दुर्गा का अपमान करने का यह जघन्य कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

यह भी पढ़े – Jharkhand: कम हाइट के चलते प्रेमी ने धारदार हाथियार से कर दी प्रेमिका की हत्या

विश्व हिंदू परिषद ने जताई आपत्ति

विश्व हिंदू परिषद ने भी इस पर आपत्ति जताई है। वीएचपी ने भी बंगाल के गृह सचिव को पत्र लिख पंडाल से जूते हटवाने की मांग की है। वीएचपी ने लिखा, ‘हम आपसे आग्रह करते हैं कि तुरंत पंडाल से जूते हटवाने के लिए उचित कदम उठाएं। जब तक पूजा स्थल से इन आपत्तिजनक जूतों को नहीं हटाया जाता, तब तक बंगाली हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं शांत नहीं होंगी। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि सांप्रदायिक सद्भाव खत्म करने और बंगाली हिंदुओं का अपमान करने वाले इन उपद्रवियों के खिलाफ मजबूती से कदम उठाएं।’

‘किसान आंदोलन के प्रतीक हैं जूते’, आयोजकों ने दी सफाई

बता दें कि दुर्गा पूजा पंडाल लेक टाउन क्षेत्र में है, जो कोलकाता के पूर्वी बाहरी इलाके में स्थित बिधाननगर का हिस्सा है। क्लब का कहना है कि जूतों और सैंडल की सजावट को मुख्य पंडाल से 60 फीट की दूरी पर स्थापित किया गया है। दम दम पार्क भारत चक्र क्लब पिछले 21 सालों से दुर्गा पूजा का आयोजन कर रहा है। इस बार क्लब ने दुर्गा पूजा की थीम नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन और लखीमपुर खीरी हिंसा के मद्देनजर स्थापित किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img