Homeख़ास खबरेंप्रधानमंत्री मोदी करेंगे वाराणसी हवाई अड्डे के अधिकारियों की देखरेख में कुशीनगर...

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे वाराणसी हवाई अड्डे के अधिकारियों की देखरेख में कुशीनगर एयरपोर्ट का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी को नई उड़ान देंगे। वह भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर तैयार कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का 20 को लोकार्पण करेंगे। इसके बाद इस एयरपोर्ट से नवंबर से नियमित उड़ान का संचालन होगा। कुशीनगर एयरपोर्ट के शुभारंभ के बाद यूपी में यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा।

प्रदेश में अभी लखनऊ और वाराणसी में ही अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है। नया एयरपोर्ट होने और प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के दौरान सुरक्षा समेत अन्य बारीकियों को समझने वाले वाराणसी एयरपोर्ट के छह अधिकारियों को वाराणसी से कुशीनगर भेजा गया है। इस टीम में एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल), संचार और तकनीकी अधिकारी शामिल हैं।

इन अधिकारियों के भेजा गया कुशीनगर

एटीसी के सहायक महाप्रबंधक शक्ति शरण त्रिपाठी, विद्युत के वरिष्ठ प्रबंध उमेश चंद्र, संचार प्रबंधक रंजीत वर्मा, तकनीकी के प्रभारी सतीश शर्मा, एटीसी के सहायक प्रबंधक अनुपम चौधरी और एटीसी के कनिष्क कार्यपालक वैभव सिंह कुशीनगर एयरपोर्ट भेजा गया है।

यह भी पढ़े – दिल्ली से नाबालिग लड़की अगवा, राजस्‍थानी युवक ने आगरा में 60 हजार रुपये में किया लड़की का सौदा

इन जिलों को मिलेगा फायदा

सरकार के इस फैसले से श्रावस्ती, लुम्बिनी, कपिलवस्तु, सारनाथ और गया को भी फायदा मिलेगा। कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से लोग बुद्ध की भूमि के दर्शन के लिए बड़े पैमाने पर आएंगे।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -