शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंMLC Election Results: गडकरी-फडणवीस के गढ़ में बीजेपी की करारी हार, उपचुनावों...

MLC Election Results: गडकरी-फडणवीस के गढ़ में बीजेपी की करारी हार, उपचुनावों में भी दो-दो हाथ करने को MVA तैयार

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

MLC Election Results: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के परिणामों की गिनती चल रही है। 5 सीटों पर हुए विधान परिषद चुनावों में आज नागपुर सीट के चुनाव में चौंकाने वाला परिणाम निकल कर सामने आया है। भाजपा के दो दिग्गजों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गढ़ नागपुर की विधान परिषद सीट पर महा विकास आघाड़ी के प्रत्याशी सुधाकर अदबोले ने भाजपा के प्रत्याशी नागो गानार को 7 हजार से ज्यादा वोटों से करारी हार दी है। इस हार ने भाजपा संगठन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। आपको बता दें पांच विधान परिषद सीटों के लिए महाराष्ट्र में सोमवार को वोट डाले गए थे। आज हुई वोटों की गिनती में नागपुर सीट हारने से बीजेपी को बहुत तगड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ेंः Uttar Pradesh: राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की मिली धमकी, फोन करके बताया विस्फोट का वक्त

औरंगाबाद सीट पर भी अघाड़ी के प्रत्याशी बढ़त पर

नागपुर सीट जीतने के बाद अघाड़ी ने औरंगाबाद सीट पर भी बढ़त बना रखी है। नागपुर हार के बाद बीजेपी निर्दलीय प्रत्याशी सत्यजीत तांबे से नासिक डिवीजन की स्नातक सीट पर भी हार गई है। बीजेपी मात्र कोंकण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र सीट को ही जीत पाई है। जो उसके लिए थोड़ी राहत की खबर है। जहां बीजेपी के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर महात्रे ने बलराम पाटिल को 20 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया है। औरंगाबाद और अमरावती सीट पर मतगणना जारी है जिसमें अभी तक महा विकास आघाडी ने भाजपा पर अपनी बढ़त बना रखी है।

नाना पटोले बोले हमने किया बीजेपी के गढ़ पर प्रहार

महाराष्ट्र के नागपुर विधान परिषद सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी को हराने के बाद कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा इस जीत से हमने बीजेपी और संघ के गण पर करारा प्रहार किया है।कांग्रेसी तथा विपक्ष जहां इस जीत से एक तरफ गदगद नजर आई। वहीं बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। आपको बता दें नागपुर संघ का मुख्यलय है,और नितिन गडकरी तथा उपमुख्यमंत्री फडणवीस का गृह जिला भी है। यहां पर बीजेपी का हारना भविष्य की चुनावों के लिए एक संकेत भी हो सकता है।

विधानसभा उपचुनाव पर पड़ सकता है असर

नागपुर जैसे संघ के गढ़ में भाजपा को मिली विधानपरिषद चुनावों में हार ने पार्टी के लिए किसी गहरे सदमे से कम नहीं है।  क्योंकि यह हार तब हुई जब नागपुर की दो विधानसभा कस्बा पेठ और चिंचवाड़ पर उपचुनाव होने वाले हैं जो कि 26 फरवरी को होने हैं। जिसमें भाजपा संगठन और पार्टी की रणनीति की अग्निपरीक्षा होगी।

ये भी पढ़ेंः गुरु रविदास के प्रकाश पर्व पर CM Bhagwant Mann का श्रृद्धालुओं को तोहफा, जालंधर…

ये भी पढ़ेंः MEGHALAYA LEGISLATIVE ELECTION 2023 अकेले दम पर लड़ेगी BJP, CM संगमा के खिलाफ पूर्व उग्रवादी नेता को उतार सभी उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

Also Read: Pakistan के बड़बोले नेता शेख राशिद के गिरफ्तार होने से टूटा पूर्व PM इमरान खान का दिल, करेंगे सड़कों पर आंदोलन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories