Homeख़ास खबरेंMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के बयान के बाद बागी एकनाथ शिंदे...

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के बयान के बाद बागी एकनाथ शिंदे का भी आया बयान, कही ये 4 बातें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद पहली बार मुखातिब हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरे सामने आकर मुझसे कह दें कि मैं मुख्यमंत्री के पद को संभालने में सक्षम नहीं हूं। मैं इस्तीफा दे दूंगा।

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच आज सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर बागी विधायक उनसे यह कहते हैं कि वह उन्हें (ठाकरे) मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते तो वह अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। ठाकरे ने कहा, “सूरत और अन्य जगहों से बयान क्यों दे रहे हैं? मेरे सामने आकर मुझसे कह दें कि मैं मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष के पदों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। मैं तत्काल इस्तीफा दे।दूंगा। मैं अपना इस्तीफा तैयार रखूंगा और आप आकर उसे राजभवन ले जा सकते हैं।”

असम के गुवाहाटी के एक होटल में बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों के साथ दिखाई दिए। इससे जुड़ा एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया। इस बीच गुवाहाटी के एक होटल में चार और बागी विधायक पहुंचे।

एकनाथ शिंदे ने ठाकरे को जवाब दिया

उद्धव ठाकरे के संबोधन के बाद एकनाथ शिंदे ने जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट कर चार बिंदुओं में अपनी बात रखी। इसमें उन्होंने एमवीए सरकार से शिवसेना को हुए नुकसान के बारे में बताया। आइए जानते हैं वह चारों पॉइंट…

पिछले ढाई साल में एमवीए सरकार ने केवल घटक दलों को फायदा पहुंचाया और शिवसैनिकों को भारी नुकसान हुआ।
घटक दल मजबूत हो रहे हैं, शिवसेना आर शिवसैनिक का व्यवस्थित रूप से गबन किया जा रहा है।
पार्टी और शिवसैनिकों के अस्तित्व के लिए अस्वाभाविक मोर्चे से बाहर निकलना जरूरी है।

यह भी पढ़े: Agnipath Scheme: राहुल गांधी बोले, ‘PM मोदी को कृषि कानूनों की तरह ‘अग्निपथ’ योजना को भी वापस लेना पड़ेगा’

राउत बोले- हम बहुमत साबित करके दिखाएंगे

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी हैं और रहेंगे। फ्लॉर ऑफ द हाउस पर अगर मौका मिला तो हम बहुमत साबित करके दिखाएंगे। महाराष्ट्र के हित में अब निर्णय लेने की जरूरत है।

शरद पवार ने कहा- एकनाथ शिंदे को सीएम बना दो

बता दें कि, राज्य में जारी इस सियासी घमासान के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की है। सूत्रों के अनुसार बैठक में शरद पवार ने सलाह दी है कि अगर विद्रोह को कम करना है तो एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने का निर्णय ले लेना चाहिए। इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भी कहा कि उन्हें शिंदे को समर्थन करने में दिक्कत नहीं है बाकि उद्धव ठाकरे जो भी फैसला लेंगे वो मंजूर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -