Home ख़ास खबरें Maharashtra Political Crisis: फडणवीस के समर्थन में लगे पोस्टर, शिंदे ने पत्र...

Maharashtra Political Crisis: फडणवीस के समर्थन में लगे पोस्टर, शिंदे ने पत्र शेयर करके सीएम उद्धव पर साधा निशाना

Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में सियासी उठापटक जारी है। ऐसे में अब एक नया मोड़ सामने आया है। दरअसल, मुंबई (Mumbai) और औरंगाबाद (Aurangabad) में भाजपा नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के समर्थन में पोस्टर लगाएं गए है। बता दें कि पोस्टर में लिखा है, ‘फडणवीस फॉर सीएम’ (Fadnavis for CM’)। इससे अंदाया जा सकता है कि फडणवीस एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बैठ सकते है। वहीं, दूसरी ओर, देवेंद्र फडणवीस के आवास पर सियासी चहलपहल काफी बढ़ गई है। भाजपा के कई विधायक पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंच रहे है।

एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर शेयर किया पत्र

तो वहीं, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को ट्विटर पर एक पत्र साझा किया है। पार्टी से बगावत कर 39 के करीब पार्टी विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा जमाए बैठे नेता ने पत्र साझा कर सीधे तौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोला है। शिंदे ने कहा कि ये विधायकों की भवना है।

ये भी पढ़ें: By Elections News: यूपी में कौन-सी पार्टी दिखाएगी करिश्मा, त्रिपुरा में कैसा है माहौल, जानें उपचुनाव के सभी अपडेट्स

इसका परिणाम सिर्फ महाराष्ट्र ने देखा है

आपको यहां पर बता दें कि पत्र में बताया गया कि एक विधायक के रूप में बंगले में प्रवेश करने के लिए हमें विधान परिषद और राज्यसभा में बेईमान लोगों के बारे में अपना मन बनाना पड़ा जो हमारी जान लेने जा रहे हैं। तथाकथित (चाणक्य लिपिक) वाडवे हमसे यही कर रहे थे और राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव की रणनीति तय कर रहे थे। इसका परिणाम सिर्फ महाराष्ट्र ने देखा है।

शिवसेना विधायक के रूप में जब हम शिवसेना के मुख्यमंत्री थे, तब हमें वर्षा बंगले तक सीधी पहुंच नहीं मिली। मुख्यमंत्री मंत्रालय की छठी मंजिल पर सभी से मिलते हैं, लेकिन हमारे लिए छठे मंजिल का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि आप कभी मंत्रालय में नहीं गए।

एनसीपी के नेता जयंत पाटिल ने कहा

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच आज, गुरुवार को एनसीपी के नेता जयंत पाटिल ने एक बड़ा बयान जारी किया। पाटिल ने प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बारे में कहा कि अभी फ्लोर टेस्ट की नौबत नहीं आई है, बागी विधायक वापस लौट आएंगे। पाटिल ने आगे कहा कि हमने मुख्य मंत्री का पद शिवसेना को दिया था। फिलहाल ये उनका आंतरिक मामला है। तो वहीं, एमवीए सरकार गिरने के सवाल पर पाटिल ने कहा कि अगर सरकार सत्ता में रहती है, तो हम भी रहेंगे, नहीं तो हम भी विपक्ष में जाकर बैठ जाएंगे।

एनसीपी ने की बैठक, पाटिल बोले-

वहीं, दूसरी तरफ, एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर प्रदेश की स्थिति को लेकर एक बैठक हुई। जिसके बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि हम सरकार को बचाने का प्रयास जारी रखेंगे। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे है।

गोवा के सीएम सावंत ने कही ये बात

उधर, महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को देखते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि हमारे भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र और केंद्र के नेता इस पर नज़र बनाए हुए हैं और वे (देवेंद्र फडणवीस) महाराष्ट्र के हित में जो भी निर्णय होगा वह देवेंद्र जी लेंगे।

एकनाथ शिंदे के साथ 42 विधायक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम के गुवाहाटी में होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं। इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं। वहीं होटल में मौजूद सभी बागी विधायक पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर से भी मिलेंगे।

उद्धव ठाकरे ने छोड़ सीएम आवास

गौरतलब है कि शिवसेना के बागी विधायको को अपने साथ लेकर जाने वाले एकनाथ शिंदे के तेवर को देखते हुए बीते दिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम का आधिकारिक आवास छोड़ दिया था। जिसके बाद उद्धव के इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई थी। ठाकरे ने इस दौरान कहा था कि अगर बागी विधायक यह घोषणा करते हैं कि वह उन्हें (ठाकरे) मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते तो वह अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं।

संजय राउत ने किया ये दावा

उधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि उनके संपर्क में गुवाहाटी में मौजूद 20 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना मजबूत है। संजय राउत ने दावा किया कि हमारे संपर्क में लगभग 20 विधायक हैं। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि जब वे मुंबई आएंगे तब वे इसका खुलासा करेंगे। संजय राउत ने कहा कि बाला साहेब के भक्त ED के दबाव में पार्टी छोड़ते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version