Home ख़ास खबरें Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के बागी विधायकों को संजय राउत ने दी...

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के बागी विधायकों को संजय राउत ने दी खुली धमकी, कहा- ‘जो चले गए उन्हें…’

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत ने कहा कि 56 साल से संघर्ष करते आए हैं, क्या होगा? सत्ता जाएगी, पावर जाएगी, मंत्रिपद जाएंगे हमारे लोगों के। और क्या हो सकता है राजनीति में?

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी है। सीएम उद्धव ठाकरे के बयान के बाद आज एकनाथ शिंदे की तरफ से ट्वीट कर विधायकों ने कहा कि शिवसेना के MLA वर्षा बंगले नहीं जा पा रहे थे। इसका जवाब अब संजय राउत ने मीडिया से चर्चा करते हुए दिया है, उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि एकनाथ शिंदे के मन में क्या है, जो फैसले होते थे, उसमें एकनाथ शिंदे भी सम्मिलित थे। वो पार्टी में हमारे बराबरी के साथी थे, पार्टी में हमारे साथ काम करते थे। अब ये बहाना कि शिवसेना के MLA वर्षा में नहीं आते थे। पहले कोरोना काल में बंदिश होती थी एक वर्ष तक, बाद में उद्धव ठाकरे छह महीने तक बीमार हो गए।

वही यदि सरकार की बात आप करते हैं तो मैं मानता हूं, यह अमानुषता है तथा आपको (एकनाथ शिंदे) इसलिए रखा था कि आप विधायकों से बात करें, उनकी दिक्कतों को सुलझाएं, इसलिए आपको बड़े बड़े पोर्टफोलियो दिए गए पार्टी में, मंत्रिमंडल में आपको ऐसा पद दिया था जिससे आप पार्टी के सभी विधायक, कार्यकर्ताओं को ठीक से संभाल सकें। सब काम हम नहीं कर सकते, उद्धव जी नहीं कर सकते, ज़िम्मेदारी होती है सबकी, जो ज़िम्मेदारी आपकी थी, वो आपने निभाने का प्रयास किया, मगर पार्टी में फूट भी डाल दी। पार्टी सबकी है तथा यह सबकी जिम्मेदारी है। जिसको जाना है, वो जा सकते हैं। कल उद्धव जी ने बोला है कि मैं भी कहता हूं, जिसको जाना है, वो जा सकते हैं, मगर फिर एक बार चुनाव में जीतकर आइए, यह जमीन शिवसेना और बालासाहब की है।

यह भी पढ़े: Himachal High Court: जस्टिस अमजद सईद बने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

बीजेपी के साथ गठबंधन के सवाल पर राउत ने कहा कि आप जाइए बीजेपी में, आप MERGE हो जाइए. हमारी पार्टी शिवसेना ही है। बालासाहेब ठाकरे के जमाने में भी बहुत लोग छोड़कर गए। पार्टी हमने बार-बार खड़ी की है, एक बार नहीं और सत्ता तक पहुंचाई है। यह मेरा और उद्धव जी का खुला चैलेंज है, फिर एक बार पार्टी खड़ी रहेगी। फिर एक बार सत्ता में आएंगे।

उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं वाले सवाल पर वे बोले- आने दो हमारे सभी विधायकों को फ्लोर ऑफ द हाउस पर। तब देख लेना। ये जो विधायक चले गए, उन्हें महाराष्ट्र में आना और घूमना बहुत मुश्किल होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Exit mobile version