- विज्ञापन -

Latest Posts

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, कहा- ‘G-20 की अध्यक्षता, हमारे लिए एक बड़ा अवसर है’

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर ‘मन की बात’ कार्यक्रम का संबोधन कर रहे हैं। यह ‘मन की बात’ का 95वां एपिसोड है। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने भारत में होने जा रहे G-20 सम्मेलन का जिक्र किया। देश के युवाओं से पीएम मोदी ने G-20 सम्मेलन से जुड़ने की अपील की।

G-20 की हो रही देश भर में सराहना

‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि “तेलंगाना के राजन्ना सिर्सिल्ला जिले के एक बुनकर भाई येल्धी हरिप्रसाद गारू जी ने मुझे अपने हाथों से बुनकर G-20 का लोगो भेजा है। बुनाई के ये बेहतरीन प्रतिभा उन्हें अपने पिता से मिली है और आज वे अपने पूरे पैशन के साथ इसमें जुटे हुए हैं। लोगो भेजने के लिए मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि “तेलंगाना के किसी जिले में बैठा व्यक्ति भी G-20 जैसी समिट से खुद को कितना जुड़ा महसूस करता है, ये देखकर अच्छा लगा है। पुणे के रहने वाले सुब्बा राव चिल्लारा और कोलकाता के तुषार जगमोहन ने G-20 को लेकर भारत के Pro-Active Efforts की बहुत सराहना की है।”

Must Read: GUJARAT ASSEMBLY ELECTIONS 2022: गुजरात में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार, पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

पीएम मोदी ने बताया अपना विजन

पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान कहा कि “G-20 की अध्यक्षता हमारे लिए एक मौका है. हमें इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। हमें दुनिया की भलाई पर ध्यान देना है। हमने ‘एक धरती, एक परिवार, एक भविष्य’ की थीम रखी है, इससे वसुधैव कुटुम्बकम के लिए हमारी प्रतिबद्धता जाहिर होती है। हम हमेशा कहते हैं, सबका कल्याण हो, सबको शांति मिले, सबको मंगल मिले।” पीएम मोदी ने अपना विजन बताते हुए कहा कि “G-20 से जुड़े लोग आपके शहरों में आएंगे। मुझे भरोसा है कि आप अपने यहां की विशिष्टता को दुनिया के सामने लाएंगे। G-20 से जुड़े लोग भविष्य में पर्यटक बन सकते हैं। आपको ये भी याद रखना है कि G-20 में आने वाले लोग, भले ही अभी एक Delegate के रूप में आयें, लेकिन भविष्य के tourist भी हैं।”

Must Read: 26/11 TERRORIST ATTACKS: मुंबई 26/11 हमले को हुए 14 साल, जानें क्या हुआ था उस रात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल