- विज्ञापन -

Latest Posts

MP News: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की मध्य प्रदेश में हुई एंट्री, प्रियंका गांधी भी होंगी शामिल

MP News: 7 सितंबर से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अब मध्य प्रदेश में एंट्री कर चुकी है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज सुबह 7 बजे बुरहानपुर मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है। बता दें कि, महाराष्ट्र के जलगांव जामोद के रास्ते बुधवार सुबह 6 बजे राहुल गांधी का काफिला मध्य प्रदेश की ओर रवाना हुआ और सुबह 7 बजे मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के बोदरली गांव पहुंचा। मध्य प्रदेश के बोदरली गांव में राहुल गांधी का जोरदार स्वागत हुआ।

382 किलोमीटर का सफर तय करेंगे

बता दें कि, मौजूदा शेड्यूल के हिसाब से राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश में करीब 13 दिन तक रहेगी और इंदौर में लगभग 3 दिन रुकेगी। इस यात्रा के जरिए मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी 382 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। मध्य प्रदेश के बाद ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 3 दिसंबर की शाम को राजस्थान के लिए रवाना हो जाएगी।

प्रियंका गांधी भी बनेंगी यात्रा का हिस्सा

बता दें कि, राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में अभी तक उनकी पत्नी प्रियंका गांधी शामिल नहीं हुई है। हालांकि कर्नाटका में उनकी मां सोनिया गांधी ने उनका साथ दिया था। वहीं अब मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी इस यात्रा का हिस्सा बनते हुए नजर आएंगी।

Also Read: Weather News: दक्षिण भारत में बारिश का सिलसिला जारी, जानिए अपने शहर का मौसम

मध्य प्रदेश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, इस यात्रा के पीछे दो-तीन लक्ष्य हैं। ये यात्रा उस नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ है, जिसे भारत में फैलाया जा रहा है। बीजेपी का तरीका यही है। सबसे पहले डर फैलाना युवाओं किसानों और आम लोगों में डर फैलाना, जब डर फैल जाता है तो उसे हिंसा में बदल देते हैं। हिंसा डर का ही रूप है। हमारी इस यात्रा का लक्ष्य इस डर को मिटाना है। इस हिंदुस्तान में किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

देश के अलग-अलग शहरों में जा रहे

इसके बाद राहुल गांधी ने भाषण देते हुए मंच पर एक पांच साल के बच्चे को बुलाया और कहा कि, आज इस बच्चे के सपने पूरे नहीं हो सकते हैं। वह 70 दिन से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देश के अलग-अलग शहरों में जा रहे हैं, हर प्रदेश में उन्हें ऐसे ही बच्चे मिले। इनमें कोई इंजीनियर बनना चाहता है, तो कोई डॉक्टर। आज देश के ज्यादातर स्कूल प्राइवेटाइज हो गए। शिक्षा बहुत महंगी हो गई है। इसलिए आज देश के ज्यादातर बच्चे अपने सपने पूरे नहीं कर पा रहे। बेरोजगारों का हिंदुस्तान हम नहीं चाहते हैं। देश में तीन-चार उद्योगपतियों के हाथ में सारी की सारी इंडस्ट्री है। एयरपोर्ट, टेलीफोन और रेलवे तक उनके हाथ में जा रही है। हमें न्याय चाहिए। गरीबों को न्याय मिलना चाहिए।

Also Read: Sajid Khan Birthday: 15 साल की उम्र में हवालात की सैर कर चुके हैं साजिद खान, जानिए किस कारण गए थे जेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल