MP Politics: 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस समय एमपी में एंट्री कर चुकी है। मध्य प्रदेश में आज भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन है। यात्रा के एमपी पहुंचने के बाद वहां का सियासी पारा पूरी तरह से चढ़ने लगा।

बता दें कि, बुधवार को भाजपा सरकार के शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निशाना साधा, वहीं दूसरी तरफ से कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सारंग की बातों का पलटवार किया। भाजपा सरकार के शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को ‘भारत तोड़ो’ का नाम दिया इसका जवाब देते हुए कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि,’बीजेपी की झूठ की दुकान अब बड़ा जनरल स्टोर हो गया है’

राहुल गांधी पर साधा निशाना

भाजपा सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि, कांग्रेस हिन्दू, हिन्दुत्व और हिन्दूस्तान की विरोधी है। गुरुवार को जिस प्रकार राहुल गांधी के मंच से ही कांग्रेसी नेताओं के मन की बात जुबान पर आ गई। इटली की संस्कृति में संस्कारित हुई कांग्रेस से हम और कुछ अपेक्षा कर भी नहीं सकते। कभी हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करना। कभी हिन्दुत्व के खिलाफ बात करना। भगवा आतंकवाद जैसी बातों को हिन्दुओं के खिलाफ खड़ा करना और अब भारत जोड़ो यात्रा में खुले मंच से खुलेआम हिन्दुत्व के खिलाफ बात करना। यह कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का परिचायक है।

Also Read: Rajasthan: CM अशोक गहलोत द्वारा ‘निकम्मा और गद्दार’ कहे जाने पर सचिन पायलट ने दिया जवाब, कहा- ‘ऐसे शब्द शोभा नहीं देते’

उन्होंने आगे कहा कि, हम पहले से कहते आए हैं कि उस पादरी को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल किया गया है, जिसने हजारों हिन्दुओं का धर्मांतरण कराया था। वो लोग जो हिन्दू देवी देवताओं के खिलाफ बात करते हैं, उन्हें आगे बढ़ चढ़कर राहुल गांधी इस यात्रा में शामिल कर रहे हैं। राहुल गांधी की यह यात्रा हिन्दू, हिन्दुत्व और हिन्दुस्तान के खिलाफ है। यह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं, बल्कि ‘भारत तोड़ो यात्रा’ है।

कांग्रेस ने किया पलटवार

इसका जवाब देते हुए सज्जन वर्मा कहते है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक इस यात्रा से बुरी तरह से घबराए हुए हैं। उनका कहना है कि बीजेपी भारत में जहर घोल रही है। देश की प्रमुख समस्याओं को छोड़कर बीजेपी सरकार जाति-पाति, मजहब, धर्म की बातें कर रही है। उस जहर को कम करने के लिए राहुल गांधी निकले हैं। कन्या कुमारी से कश्मीर तक लाखों लोगों का जुड़ाव है। इस यात्रा से भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से घबरा गई है।

Also Read: Maruti Suzuki Alto K10 CNG बेहद कम दाम में हुई लॉन्च, फीचर्स देख TATA और…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version