- विज्ञापन -

Latest Posts

Mulayam Singh Birth Anniversary: मुलायम सिंह की जयंती पर अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया याद, पूरे उत्तर प्रदेश में करेंगे रक्तदान-फल वितरण

Mulayam Singh Birth Anniversary: 22 नवंबर को सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव जयंती है। पिछले महीने 10 अक्टूबर को 83 साल की उम्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद मुलायम सिंह यादव का निधन हुआ था। समाजवादी पार्टी इस दिन को धरतीपुत्र दिवस के रूप में मना रही है। अपने पिता की जयंती के अवसर पर याद किया और ट्वीट कर कहा कि “धरतीपुत्र” श्रद्धेय नेताजी की जयंती पर शत शत नमन!”

मैनपुरी लोकसभा सीट पर मुलायम सिंह ने 1996, 2004, 2009, 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए थे। अब मैनपुरी लोकसभा सीट पर पांच दिसंबर को उपचुनाव होना है।

अपनी बहू को बनाया उम्मीदवार

बता दें कि, मुलायम सिंह यादव ने चार नवंबर 1992 को लखनऊ में समाजवादी पार्टी का स्थापना की थी। 10 अक्टूबर को निधन होगया था इससे पहले वह रुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। पांच दिसंबर को उपचुनाव में मैनपुरी लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी और मुलायम सिंह की बहू डिंपल यादव को ही उम्मीदवार बनाया है। उपचुनावों में मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने रघुराज सिंह शाक्स को टिकट दिया है।

पूरे उत्तर प्रदेश में मनाई जाएगी जयंती

मुलायम सिंह यादव जयंती पर पूरे उत्तर प्रदेश में मनाई जाएगी। जिला मुख्यालयों पर संकल्प सभा होगी जिसमें सपाई नेताजी को याद कर गरीबों के लिए निरंतर संघर्ष का संकल्प लेंगे। इसके साथ जिला अस्पताल में रक्तदान और फल वितरण किया जाएगा। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सभी निवर्तमान जिलाध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों एवं अन्य नेताओं को निर्देश भेजा है।

Also Read: Ariz Pirojsha Khambata: रसना के संस्थापक अरीज पिरोजशा खंबाटा का निधन, 1976 में शुरू की थी कंपनी

समाजवादी पदयात्रा का द्वितीय चरण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाराणसी से ‘देश बचाओ देश बनाओ’ समाजवादी पदयात्रा के द्वितीय चरण की शुरुआत की जाएगी। वहीं शाम को नेताजी की याद में दीपदान किया जाएगा। वहीं सपा नेता और जनेश्वर मिश्र सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष पाण्डेय मुलायम सिंह यादव की जयंती पर उनकी स्मृति में अयोध्या में समाजवादी सेवा पखवारा की शुरुवात करेंगे।

Also Read: Imran Khan: इमरान खान ने उगला जहर, कहा- जब तक BJP है तब तक भारत-पाकिस्तान के संबंध अच्छे नहीं हो सकते

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल