Homeख़ास खबरेंNIA Raids: केरल में करीब 50 जगहों पर NIA का छापा, PFI...

NIA Raids: केरल में करीब 50 जगहों पर NIA का छापा, PFI से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर 100 से ज्यादा अधिकारी गिरफ्तार

NIA Raids: एनआईए की टीम पूरे देश भर में छापे मार रही है। अब बताया जा रहा है कि केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए की छापेमारी जारी है। इससे पहले बिहार और तेलंगाना में एनआईए ने छापेमारी की थी। यह छापेमारी पीएफआई से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी का दायरा और भी बढ़ सकता है। केरल से लीड लेने के बाद पीएफआई के अन्य दफ्तरों पर भी एनआईए छापे मार सकती है। अब खास बात यह है कि एनआईए के साथ इस छापेमारी में ईडी की टीम भी मौजूद है।

100 से ज्यादा पीएफआई अधिकारी गिरफ्तार

मंजरी, मल्लपुरम जैसे इलाकों में छापेमारी की गई है। केरल की यह छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर की जा रही है। बताया जा रहा है कि एनआईए ने अब तक 100 से ज्यादा पीएफआई अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इसमें केरल के मंजरी में पीएफआई के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी हुई है। यह रेड देर रात शुरू हुई और अभी तक जारी है। फिलहाल यह कार्रवाई 10 राज्यों में चल रही है, जिसमें बड़े स्तर पर गिरफ्तारी की जा रही है। इससे पहले भी एनआईए ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई राज्यों पर एक साथ छापे मारे थे। इस दौरान करीब 40 जगहों पर रेड हुई। जिसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Also Read: Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में स्वतंत्रता सेनानियों के साथ दिखें वीर सावरकर, पढ़ें पूरी ख़बर

कार्यकर्ताओं ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

अब पीएफआई के तमाम छोटे और बड़े दफ्तरों को शामिल कर उनमें छानबीन की जा रही है। इस छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एनआईए की तरफ से बताया गया है कि इस छापेमारी के दौरान कई डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और नकदी बरामद की गई है। इसके अलावा हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर केरल और बाकी जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

Also Read: Delhi News: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 5 दिन की ACB कस्टडी में भेजा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -