- विज्ञापन -

Latest Posts

North Korea Missile Launch: उत्तर कोरिया के मिसाइल लॉन्च पर भारत का करारा जवाब, कहा- ‘शांति और सुरक्षा के लिए खतरा’

North Korea Missile Launch: हाल ही में एक खबरें सामने आई थी कि उत्तर कोरिया ने पूर्वी जलक्षेत्र की ओर बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया है। इस पर विश्व के कई देशों ने चिंताएं जताई है। अब इस मामले का भारत का पक्ष सामने आया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की एक आपात बैठक में उत्तर कोरिया (North Korea) के हालिया मिसाइल लॉन्चिंग की कड़ी निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि, राजदूत रुचिरा कंबोज ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ”हाल ही में डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) की ओर लॉन्च की गई इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) क्षेत्र और आगे की शांति और सुरक्षा को प्रभावित करती है।”

किम जोंग उन के खिलाफ एकजुट हुए G-7 देश

मालूम हो कि इससे पहले विश्व के 4 देशों ने उत्तर कोरिया के मिसाइल लॉन्चिंग की निंदा की है। जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर कोरिया में मिसाइल लॉन्चिंग के बाद एक महीने में दूसरी बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बैठक हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्योंगयांग ने शुक्रवार को पूर्व की ओर अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया। इससे पहले दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) ने पहले घोषणा की थी कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है।

ये भी पढ़ें:Actors In Bharat Jodo Yatra: क्या पैसे लेकर भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचे एक्टर्स? BJP के दावे से सियासी पारा हाई

मिसाइल दागकर उत्तर कोरिया ने दी एटमी हमले शुरू करने की धमकी

बहरहाल इस सबके बीच दावा किया जा रहा है कि मिसाइल को दागकर उत्तर कोरिया ने अपनी एटमी हमले शुरू करने की क्षमता दिखाई दुनिया के सामने पेश की है। रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका तक निशाना साधने में सक्षम यह मिसाइल ने करीब 6,100 किमी की ऊंचाई के साथ 1000 किमी दूरी तय की है। इस बाबत जापानी रक्षा मंत्री का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ऊंचाई से पता चलता है कि मिसाइल उच्च कोण पर लॉन्च की गई है। बता दें कि इससे पहले दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) ने घोषणा की थी कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है।

ये भी पढ़ें: Rojgar Mela 2022: रोजगार मेले के तहत आज 71,000 आवेदकों को पीएम मोदी ने दिया नियुक्ति पत्र, कई विभागों में नौकरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल