- विज्ञापन -

Latest Posts

Pakistan: आसिफ मुनीर बनेंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ, जनरल बाजवा की जगह सौंपी कमान

Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कुछ हफ्तों की अटकलों और अफवाहों के बाद लेफ्टिनेंट जनरल आसीर मुनीर को सेना के नए सीईओएएस के रूप में चुना है। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने ट्वीट करते हुए बताया कि “प्रधानमंत्री ने अपनी संवैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह चुनाव किया है। लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन के रूप में चुना गया है। इसका एक सारांश राष्ट्रपति आरिफ अली को भेज दिया गया है।”

जनरल बाजवा की जगह लेंगे मुनीर

नए चीफ की घोषणा करने के कुछ ही मिनटों बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पाकिस्तान की रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि “सलाह राष्ट्रपति अल्वी को भेज दी गई है सभी मामलों को कानूनी और संविधान के अनुसार सुलझा लिया गया है और उन्होंने इस नियुक्ति को राजनीतिक लाइसेंस के माध्यम से देखने से बचने का आह्वान किया है।” रक्षा मंत्री ख्वाजा ने उम्मीद जताई कि राष्ट्रपति नियुक्तियों को विवादास्पद नहीं बनाएंगे और प्रधानमंत्री की सलाह का समर्थन करेंगे। बता दे कि पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर काफी समय से अनिश्चित आएं चल रही थी। अब पाकिस्तान सरकार को जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह के लिए कई वरिष्ठ जनरल के नाम मिले थे।

Also Read- CM Mamata Banerjee ने CAA और NRC को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – ‘लोगों का अपमान किया जा रहा’

29 नवंबर को रिटायर होंगे जनरल बाजवा

बता दे कि जनरल बाजवा 3 साल के विस्तार के बाद 29 नवंबर को रिटायर होंगे। उन्होंने सेवा और विस्तार से इंकार कर दिया। जिसके बाद अब नए आर्मी चीज की नियुक्ति की गई है। जिसके बाद जनरल मुनीर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई। जनरल मुनीर खुफिया एजेंसी आईएसआई में जनरल बाजवा की जगह लेंगे। जनरल बाजवा के बाद मुनीर सबसे वरिष्ठ अधिकारी है। इससे पहले सेना में कई अहम पदों पर भी वह जिम्मेदारी निभा चुके हैं। मुनिर को जनरल बाजवा का सबसे करीबी भी माना गया है।

Also Read- iPhone SE 4: बाजार में कोहराम मचाने आ रहा है लेटेस्ट आईफोन, फीचर्स पर हार बैठेंगे अपना दिल

बता दे कि अक्टूबर 2018 में मुनीर को इंटेलिजेंस चीफ बनाया गया था। लेकिन उन्हें सिर्फ 8 महीने बाद ही इस पद से हटा दिया। उनके पद से हटाए जाने के पीछे तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार बताया गया। अब उन्हीं के इशारों पर जनरल आसिम को भी हटाया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल