- विज्ञापन -

Latest Posts

Pankaj Tripathi: EC के ‘नेशनल आइकन’ बने पंकज त्रिपाठी, लोगों से करेंगे वोट देने की अपील

Pankaj Tripathi: ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के कालीन भैया यानी अभिनेता पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने ‘नेशनल आइकन’ बनाया है। चुनाव आयोग लोगों में वोटिंग के प्रति जागरूकता और वोटिंग परसेंटेज बनाने के लिए समय-समय पर मशहूर पर्सनालिटी को नेशनल आइकन बनाता है। इसी कड़ी में चुनाव आयोग ने मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी को नेशनल आइकन बनाने का फैसला किया। नेशनल आइकन बनने के बाद अभिनेता ने आभार व्यक्त किया है। इससे पहले पंकज बिहार के स्टेट आइकन बने थे। नेशनल आइकन बनने पर पंकज त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

धोनी भी रह चुके हैं ब्रांड एंबेसडर

बता दे कि चुनाव आयोग लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए मशहूर हस्तियों को ब्रांड एंबेसडर बनाता रहता है। जिसका उद्देश्य वोटिंग प्रतिशत को भी बढ़ाना होता है। पंकज त्रिपाठी से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी अपना ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था। वही महेंद्र सिंह धोनी से पहले क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। लेकिन अब वह पंकज त्रिपाठी चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर हैं।

Also Read- EPFO Update: बुजुर्ग पेंशनर्स को मिलेगा ईपीएफओ की नई सर्विस का फायदा, अब नहीं रहना पड़ेगा किसी पर निर्भर

पहले पलों को याद किया

पंकज त्रिपाठी की तारीफ करते हुए चीफ इलेक्शन कमिश्नर में कहा कि यह फैसला हमने उनके कमिटमेंट और देश में जागरूकता फैलाने को लेकर किया है। पंकज त्रिपाठी को नेशनल आइकन बनाने की अनाउंसमेंट चीफ इलेक्शन कमिश्नर की मौजूदगी में की गई। इस सेरेमनी में पंकज त्रिपाठी ने अपने पहले वोटर के तौर पर यादों को भी शेयर किया है। उन्होंने बताया कि पूरी प्रक्रिया में मुझे ना केवल वोट का अधिकार दिया, साथ ही लोकतंत्र में आवाज भी दी है। उन्होंने यंग वोटर्स को इलेक्शन में भाग लेने के लिए मोटिवेट किया। ताकि वह अपनी आवाज को आगे बढ़ाने के लिए सही लोकतांत्रिक चुनाव कर सकें।

Also Read- Flipkart Big Dussehra Sale 2022: 68% डिस्काउंट के साथ 8549 रुपये में लाए Smart TV, जानें एक्स्ट्रा लाभ पाने का तरीका 

बता दे कि पंकज त्रिपाठी दो दशकों से लगातार इंडस्ट्री में जुड़े हुए हैं। अपनी पहली फिल्म ‘न्यूटन’ में उन्होंने कमाल कर दिखाया। इस फिल्म में वोट और उनके अधिकार को लेकर बड़ी बात कही गई थी। इस फिल्म में पंकज एक सीआरपीएफ जवान की भूमिका में नजर आए। इसके बाद पंकज त्रिपाठी को ‘OMG 2’ में देखा गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल