Patra Chawl Land Case: शिवसेना नेता संजय राऊत की हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ी, ईडी ने पत्नी वर्षा राउत को भी पूछताछ के लिए बुलाया

Date:

Patra Chawl Land Case: केंद्रीय एजेंसी ईडी ने पात्रा ‘चॉल’ मामले में गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को भी समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें शुक्रवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने बताया कि वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद समन जारी किया गया।

पात्रा चॉल जमीन घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को अभी राहत नहीं मिली है। कोर्ट के आदेश पर उन्हें आठ अगस्त तक ईडी की रिमांड में रहना है। ईडी के अधिकारियों ने राउत को बीते रविवार को उनके घर से गिरफ्तार किया था। अरेस्टिंग से पहले राउत से करीब 6 घंटे की पूछताछ भी की गई थी।

केंद्रीय एजेंसी ईडी ने पात्रा ‘चॉल’ मामले में गिरफ्तार शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को भी समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें शुक्रवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने बताया कि वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद समन जारी किया गया।

ये भी पढ़ें: China Taiwan Tension: ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी, चीन ने 2 घंटे में दागीं 11 बैलिस्टिक मिसाइल

दरअसल, पात्रा चॉल जमीन घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के सांसद संजय राउत बुरी तरह मुश्किल में फंस गए हैं। बीते रविवार को ईडी के अधिकारियों ने उनके घर की तलाशी ली और करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था। ईडी कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें पहले 4 अगस्त तक रिमांड में भेजा गया।

गुरुवार को ईडी के अधिकारियों ने संजय राउत को विशेष अदालत में पेश किया और फिर रिमांड की मांग की। कोर्ट के आदेश पर राउत को 8 अगस्त तक फिर ईडी की रिमांड में भेज दिया गया है।

कोर्ट के फैसले के कुछ ही देर बाद वर्षा राउत को ईडी ने समन जारी किया। प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले अदालत को बताया था कि शिवसेना सांसद और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये ‘‘अपराध से आय’’ के रूप में प्राप्त हुए।

ये भी पढ़ें: Earthquake In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर आए भूकंप के झटके, रिऐक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

क्या है मामला

दरअसल, यह पूरा मामला पात्रा चॉल जमीन खरीद से जुड़ा है। यह 1,039 करोड़ रुपये के घोटाला का मामला है। इस मामले में ईडी पीएमएलए के तहत केस भी दर्ज कर चुकी है। इससे पहले अप्रैल माह में ईडी के अधिकारियों ने संजय राउत की पत्नी और करीबियों की करीब 11 करोड़ की संपत्ति जब्त दी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related