Homeख़ास खबरेंPM Modi Birthday: मोदी के जन्मदिन पर पैदा हुए बच्चों को दी...

PM Modi Birthday: मोदी के जन्मदिन पर पैदा हुए बच्चों को दी जाएगी सोने की अंगूठी, 720 किलो मछली बांटने का कार्यक्रम

PM Modi Birthday: 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है। जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा ने देश भर में बूथ स्तर पर जाकर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ‘सेवा पखवाड़ा’ के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट ने फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पैदा हुए नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी। इतना ही नहीं इस खास मौके पर अन्य योजनाओं में 720 किलोग्राम मछली बांटना भी शामिल है।

2 ग्राम सोने की अंगूठी

मत्स्य पालन और सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन का कहना है कि हम ने चेन्नई स्थित सरकारी आरएसआरएम हॉस्पिटल का चयन किया है। जहां प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी। इस कार्यक्रम में आने वाले खर्च पर राज्य मंत्री का कहना है कि हर एक अंगूठी करीब 2 ग्राम सोने की होगी। जिसकी कीमत 5000 रुपए के करीब हो सकती है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वाले बच्चों का स्वागत करना है।

Also Read: PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री के बर्थडे से पहले चर्चा में है ’56 इंच मोदी जी थाली’, आप भी जीत सकते हैं 8.50 लाख…

720 किलो मछली बांटने का कार्यक्रम

बीजेपी की लोकल यूनिट का अनुमान है कि आरएसआरएम अस्पताल में 17 सितंबर को करीब 10 से 15 बच्चों का जन्म हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ मत्स्य मंत्री का कहना है कि 720 किलो मछली बांटने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है। प्रधान मंत्री मत्स्य संपदा योजना का मकसद मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है। इस बार 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी 72 साल के पूरे हो जाएंगे। इसलिए इस कार्यक्रम के लिए 720 के आंकड़े को चुना गया है।

Also Read: Uttar Pradesh: दलित बहनों की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवार को 25 लाख रुपए की दी आर्थिक सहायता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -