Homeख़ास खबरेंPM Modi Birthday: मोदी के जन्मदिन का जिक्र कर रूसी राष्ट्रपति पुतिन...

PM Modi Birthday: मोदी के जन्मदिन का जिक्र कर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने नहीं किया विश, बताई खास वजह

PM Modi Birthday: आज प्रधानमंत्री मोदी का 72वां जन्मदिन है। जन्मदिन के मौके पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। लोग सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके उन्हें बधाई दे रहे है। देश और विदेश से भी पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी जा रही हैं। बीजेपी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान अभियान समेत कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान व्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत में पुतिन ने मोदी के जन्मदिन का जिक्र किया लेकिन उन्हें जन्मदिन की बधाई नहीं दी। आइए जानते हैं कि उन्होंने किस वजह से मोदी को विश नहीं किया।

पुतिन ने बताई रूसी परंपरा

एससीओ सम्मेलन के दौरान जब प्रधानमंत्री रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले तो उन्होंने उनको विश नहीं किया। 16 सितंबर को सम्मेलन में मुलाकात के दौरान रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि रूस की परंपरा के अनुसार हम आपको जन्मदिन से पहले जन्मदिन की बधाई नहीं देते। इसी वजह से पुतिन ने पीएम मोदी के जन्मदिन का जिक्र कर बधाई नहीं दी। पुतिन ने मोदी को प्रिय मित्र संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपका जन्मदिन याद रखता हूं और हर साल जन्मदिन की बधाई देता हूं।

Also Read: Bharat Jodo Yatra: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर भूपेंद्र चौधरी ने मारा ताना, पाकिस्तान के कराची और ढाका से शुरू करते यात्रा

भारत के साथ पुराने संबंध

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां हमारे पुराने संबंध है। ऐसे में हम कामना करते हैं कि आप के नेतृत्व में भारत और उसके लोग समृद्धि हासिल करें। बता दें कि शुक्रवार को एससीओ शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी और सलाद में पुतिन की द्विपक्षीय बैठक हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

Also Read: Canada: कनाडा में बैकलॉग की वजह से पंजाब-हिमाचल छात्रों के रद्द किए आवेदन, संकट में आया छात्रों का भविष्य

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -