Homeख़ास खबरेंपुंछ हमला: देश के लिए शहीद हुए गज्जन सिंह आने वाले थे...

पुंछ हमला: देश के लिए शहीद हुए गज्जन सिंह आने वाले थे अपने घर, 1 महीने के मासूम के सिर से उठा पिता मंदीप का साया

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। शहीदों में तीन पंजाब के ही रहने वाले जसविंदर सिंह, मंदीप सिंह और गज्जन सिंह थे। इन तीनों के शव बुधवार को उनके गांव पहुंच गए हैं। शहीदों को अंतिम विदाई देने के लिए भीड़ भी उमड़ आई है। कपूरथला के नायाब सूबेदार जसविंदर सिंह का पार्थिव शरीर उनके गांव माना तलवंडी पहुंच गया है। शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए आसपास के गांव से भी लोग आ गए हैं। थोड़ी ही देर में शहीद जसविंदर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

18 साल की उम्र से ही भारत मां को सौंप दिया अपना जीवन

शहीद जसविंदर के बड़े भाई राजिंदर सिंह जो खुद भी आर्मी से रिटायर्ड हैं। उन्होंने बताया कि जसविंदर ने 18 साल की उम्र में आर्मी ज्वॉइन कर ली थी। उनके पिता कैप्टन हरभजन सिंह भी आर्मी में थे। उनकी कुछ महीनों पहले कोरोना से मौत हो गई थी। 2006 में जसविंदर को सेना मेडल से सम्मानित भी किया गया था। जसविंदर अपने पीछे की पत्नी सुखप्रीत कौर जो की 35 साल की है, बेटी हरनूर कौर जो 11 साल की है और बेटा विक्रमजीत सिंह जो 13 का है, इन सब को अकेला छोड़ गए है।

गज्जन सिंह दो दिन बाद आने वाले थे घर

जम्मू कश्मीर में हुए पुंछ हमले में 27 वर्षीय सिपाही गज्जन सिंह भी शहीद हो गए है। वो रूपनगर जिले के पचरंडा गांव के रहने वाले थे। चार भाइयों में सबसे छोटे गज्जन सिंह थे। उनकी शादी इसी साल फरवरी में हुई थी। उनके बड़े भाई अमरजीत सिंह ने बताया कि गज्जन बुधवार को घर आने वाले थे, लेकिन सोमवार को खबर मिली कि मुठभेड़ में वो शहीद हो गए हैं।

यह भी पढ़े- रेल यात्री सावधान! घर से निकलने से पहले जरूर पढ़े रेलवे की यें खबर, हरियाणा और राजस्थान की कई ट्रेनें हुई रद्द

शहादत से 24 घंटे पहले ही मंदीप ने की थी फोन पर बात

इस हमले में मंदीप सिंह भी शहीद हो गए है। उनकी पत्नी मंदीप कौर ने बताया कि, ‘मुझे अपने पति पर गर्व है। उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मैने रविवार को आखिरी बार पति मंदीप से फोन पर बात की थी। उन्होंने बताया कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें एक-दूसरे से बात करने का मौका अब कभी नहीं मिलेगा। मंदीप के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। उनका बड़ा बेटा अभी सिर्फ 3 साल का है, और छोटा बेटा केवल दो महीने का है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img