Homeख़ास खबरेंPunjab: अपनी पार्टी को भाजपा में विलय करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटा-बेटी...

Punjab: अपनी पार्टी को भाजपा में विलय करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटा-बेटी के साथ नाती भी होंगे शामिल

Punjab: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय करने की तैयारी की है। बताया जा रहा है कि उनके साथ करीब आधा दर्जन पूर्व विधायकों के अलावा उनकी बेटी जय इंदर कौर और बेटा रविंदर सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे। लेकिन उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर कांग्रेस पार्टी में ही रहेंगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पंजाब लोग कांग्रेस का भाजपा में विलय करने का ऐलान करेंगे। इसके बाद भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे।

परनीत कौर कांग्रेस का हिस्सा नही

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वडिंग में सार्वजनिक तौर पर कहा है कि अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर कांग्रेस का हिस्सा नहीं है। राजा वडिंग ने कांग्रेस आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की थी। सांसद परनीत कौर ने विधानसभा चुनाव में अपने पति के लिए पार्टी से खुले तौर पर बगावत की थी। वह भाजपा की ओर से पटियाला में आयोजित बैठक में भी शामिल हुई और अपने पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए वोट भी मांगे थे। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पिछले साल कांग्रेस हाईकमान ने उस वक्त मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था जब तत्कालीन पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से उनके मतभेद चरम पर पहुंच गए थे।

Also Read: Delhi: 16 कूड़े के पहाड़ बने तो नरक हो जाएगी दिल्ली वासियों की जिंदगी- सीएम अरविंद केजरीवाल

परनीत कौर ने नहीं दिया पार्टी से इस्तीफा

पद से हटने के बाद अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोग कांग्रेस नाम से अलग पार्टी बनाई। अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर कांग्रेस सांसद हैं उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। लेकिन पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने सार्वजनिक तौर पर परनीत कौर को कांग्रेस का हिस्सा नहीं बताया। अभी हाल ही में अमरिंदर कौर ने पटियाला के मोती बाग पैलेस में पीएलसी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी‌‌। इस बैठक में अमरिंदर कौर के साथ उनकी बेटी जय इंदर कौर ने उनसे 19 सितंबर को दिल्ली पहुंचने की अपील की।

Also Read: Aap vs BJP: भाजपा सांसद 5 साल से झूठ फैला रहे थे कि कूड़े के पहाड़ खत्म कर दिए, जबकि वह और फैल गए…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -