- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: CM भगवंत मान ने युवाओं के भविष्य की ओर उठाया कदम, 8 महीने में 21000 युवाओं को दी सरकारी नौकरी

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिक्षा रोजगार से लेकर राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए लगातार सक्रिय नजर आए हैं। सीएम भगवंत मान ने कहा है कि “पहली बार किसी राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के केवल 8 महीनों में ही 21000 युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। बड़े पैमाने पर शुरू किया गया यह भर्ती अभियान युवाओं के प्रति सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता को जाहिर करता हैं। क्योंकि देश के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने इतने कम समय में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के दरवाजे खुले हैं।”

युवाओं का भरोसा टूटने नहीं दूंगा- सीएम भगवंत मान

पंजाब राज्य बिजली निगम के 603 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि “आम आदमी पार्टी की सरकार को पंजाब में आए अभी 8 महीने ही हुए हैं। लेकिन अब तक 21000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है। वर्तमान में कई विभागों में भर्ती जारी है। जिससे अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी मिल सकेगी। युवाओं की योग्यता के आधार पर ही नौकरी मिलेगी और नौकरी पाना योग्य युवाओं का अधिकार है। इस मामले में मैं ना तो किसी की सिफारिश मानता हूं और ना ही सिफारिश को जाने देता हूं। क्योंकि युवाओं को मुझ पर बहुत भरोसा है और मैं किसी भी कीमत पर भरोसा टूटने नहीं दूंगा।”

Also Read- ONEPLUS Y1S PRO 55-INCH SMART TV लॉन्च होते ही कर देगा SAMSUNG और SONY की बोलती बंद, देखें खतरनाक फीचर्स

लाइनमैन के 2100 फॉर्म अगले महीने भरे जाएंगे

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने के वादे को निभाते हुए कहा कि “पीएसपीसीएल सहायक लाइनमैन के 2100 फॉर्म अगले महीने भरे जाएंगे। इन पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। इस सप्ताह परिणाम भी घोषित किया जा सकता है। चयनित उम्मीदवारों को अगले महीने नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे जिससे बड़ी संख्या में युवाओं को सरकारी नौकरी पाने में मदद मिलेगी।” पंजाब में बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए एक बड़ा ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि “पीएसपीसीएल को झारखंड में आवंटित हुए पंचवाड़ा के पास खान कार्यशील हो गई है और इस खान से दिसंबर के पहले हफ्ते कोयले की सप्लाई पंजाब को होगी जिससे पंजाब में बिजली की पैदावार बढ़ जाएगी।”

Also Read- UTTAR PRADESH: केंद्र सरकार ने लगाई मदरसों की स्कॉलरशिप पर रोक, अब नहीं मिलेगी 1 से 8 कक्षा तक छात्रवृत्ति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल