- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: लोगों को सुविधाएं देने के लिए CM मान ने विकास की ओर बढ़ाया कदम, तहसील कांप्लेक्स बनाने की दी मंजूरी

Punjab: पंजाब की भगवंत मान सरकार लगातार राज्य के विकास और लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्यरत है। इसी बीच अब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों की सुविधाओं के लिए सब-डिवीजन, तहसील और सब तहसील कंपलेक्स में अत्याधुनिक इमारतें बनाने की दिशा में कदम उठाया है। ये सभी कांपलेक्स आधुनिक तरीके से बनाए जाएंगे और भूकंप रोधी तकनीक पर आधारित होंगे। इन तहसील और कंपलेक्स को बनाने के लिए राशि भी निर्धारित की गई है। इन कॉन्प्लेक्स को बनाने के लिए 80 करोड रुपए के खर्च का अनुमान लगाया गया है।

17 अत्याधुनिक इमारतें बनाने पर सीएम मान की मंजूरी

बताया गया है कि सब-डिवीजन कांपलेक्स के निर्माण में 16.06 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। इसके अलावा सीमा में सब तहसील कंपलेक्स पर 4.46 करोड रुपए लगाए जाएंगे। बलिया वाली में सब तहसील कंपलेक्स पर 1.42 करोड़ रुपए और गोनियाना मंडी में सब तहसील कॉन्प्लेक्स पर 1.04 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इन कंपलेक्स में एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही गई है। पहले चरण में 80 करोड रुपए की लागत से 17 अत्याधुनिक इमारतें बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंजूरी दी है। बताया गया है कि बिजली की बचत में कांपलेक्स सहायक होंगे और आग से निपटने के लिए भी इनमें उचित इंतजाम किए जाएंगे।

Also Read- RISHABH PANT: NEW ZEALAND के खिलाफ आउट होने के बाद TEAM INDIA का यह खिलाड़ी हुआ जमकर TROLL, यूजर्स ने लगाई लताड़

80 करोड रुपए की राशि निर्धारित

बता दे कि उचित तहसील कंपलेक्स ना होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था क्योंकि उन्हें छोटे-छोटे कामों के लिए कई भवन के चक्कर लगाने पड़ते थे अब एक ही छत के नीचे सारे काम किए जाएंगे। बताया गया है कि सब तहसील कांप्लेक्स नथाना पर 1.47 करोड़ रुपए का खर्च निर्धारित हैं। वही सब तहसील कंपलेक्स दसूहा पर 4.49 करोड़ रुपए, सब तहसील कंपलेक्स कलानौर पर 6.49 करोड रुपए, नई प्रशासनिक कॉन्प्लेक्स सुल्तानपुर लोधी पर 5.80 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा फगवाड़ा में प्रशासनिक कांप्लेक्स पर 3.96 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। अहमद कॉन्प्लेक्स पर 5.95 करोड रुपए और अमरगढ़ में तहसील कंपलेक्स पर 6.69 करोड़ रुपए का खर्च निर्धारित किया गया है।

Also Read- ANKITA MURDER CASE: उत्तराखंड सरकार ने मामले की जांच CBI को सौंपने की कही बात, सामने आई ये वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल