- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab: मान सरकार ने बनाई विशेष योजना, पंजाब पुलिस के सुरक्षाकर्मियों को दी जाएगी कमांडो की ट्रेनिंग

Punjab: पंजाब में बढ़ते क्राइम को देखते हुए पंजाब में भगवत मान सरकार ने सुरक्षाकर्मियों को लेकर विशेष योजना बनाई है। बता दें कि इस योजना के तहत पंजाब पुलिस के सुरक्षा कर्मियों को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसमें फिटनेस और शारीरिक क्षमता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। बता दें कि, आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए तैनात हर सदस्य करनी को कमांडो जैसे स्पेशल ट्रेनिंग देकर मुश्किल ऑपरेशन के लिए तैयार किया जाएगा।

सुरक्षाकर्मियों को दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग

पंजाब पुलिस के हर पद के हिसाब से सुरक्षाकर्मी के लिए चार्ट पास करना होगा। यह ट्रेनिंग इतनी दमदार होगी कि दुश्मन को किसी भी स्थिति में लाने के लिए सभी सुरक्षाकर्मी सक्षम होंगे।

बता दें कि अब सुरक्षा गार्डो के लिए युवा फुर्ती लगा दो की भर्ती की जाएगी हर जिले में सुरक्षा गार्डों का रिव्युकरने के लिए एक डीएसपी रैंक का अधिकारी नोडल ऑफिसर होगा जो दिव्य करेगा कि किसी टारगेट हस्ती को दी गई सुरक्षा में कोई कमी नहीं होनी चाहिए या कोई बदलाव की जरूरत तो नहीं। बता दें कि, नोडल अफसर हर सप्ताह रिपोर्ट तैयार करके सीधा आईजी सिक्योरिटी को देगा।

Also Read: MP News: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की मध्य प्रदेश में हुई एंट्री, प्रियंका गांधी भी होंगी शामिल

42 किलोमीटर दौड़ से 3200 पुशअप्स तक शामिल

पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षाकर्मियों को दी गई स्पेशल ट्रेनिंग में रोजाना 42 किलोमीटर दौड़ लगाना 7 किलोमीटर पानी में तैरना 3200 पुशअप्स 25 बेहद कठिन एक्टिविटी ऑफ 2 किलोमीटर में से 12 किलोमीटर तक दुगना वजन लेकर दौड़ना शामिल है।

मंजूरी के लिए प्रस्ताव केंद्रीय गृह विभाग भेजा जाएगा

पंजाब आईजी हेडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल का कहना है कि, “हस्तियों की सुरक्षा में अब युवाओं को तैनात किया जाएगा. इन्हें कमांडो जैसी स्पेशल ट्रेनिंग भी दी जाएगी। रिव्यू के लिए डीएसपी रैंक का अधिकारी नोडल अफसर होगा। स्पेशल ट्रेनिंग को लेकर पंजाब के इंटेलिजेंस और सिक्योरिटी विंग ने अपनी पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब इसे मंजूरी के लिए केंद्रीय गृह विभाग को भेजा जाएगा।”

Also Read: Amruta Khanvilkar Birthday: ग्लैमरस अदाओं से दिलों पर राज कर रही हैं अमृता, बेहद फिल्मी है एक्ट्रेस की लव स्टोरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल