Punjab Govt: नए कनेक्शन पर खर्च देगी सरकार, घरेलू श्रेणी के माफ किए बिजली बिल

Date:

Punjab Govt: पंजाब सरकार ने घरेलू श्रेणी के सभी उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया हैं। पंजाब सरकार ने चुनावों से पहले बिजली बिल माफ करने का वादा किया था। अब इस वादे को पूरा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने 31 दिसंबर 2021 तक सभी घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं के बकाया बिजली बिल को माफ कर दिया हैं। पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन ने इस संबंध में एक अधिसूचना भी जारी की है।

नए कनेक्शन का दिया जाएगा खर्च

इस संबंध में सरकार के फैसले को पंजाब के बिजली मंत्री ने डिफॉल्टर घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरा कदम बताया है। बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने 30 जून 2022 तक अपने बकाया बिल का भुगतान नहीं किया हैं उनके 31 दिसंबर 2021 तक के बकाया बिल को माफ कर दिया गया है। सरकार के इस फैसले से लोगों को बड़ी राहत मिली है। सरकार का कहना है कि दोबारा कनेक्शन लेने के लिए उसमें लगने वाला खर्च भी दिया जाएगा।

Also Read: UP News: सीएम योगी ने आजमगढ़ को दी 143 करोड़ रुपये से अधिक की सौगात, संबोधन में दिया ये बड़ा बयान

300 यूनिट मुफ्त बिजली

बिजली मंत्री हरभजन सिंह का कहना है कि जो बिजली कनेक्शन काटे गए हैं उन्हें बहाल करना संभव नहीं है। उन्हें पीएसपीसीएल द्वारा आवेदक के अनुरोध पर फिर से जारी किया जाएगा। बता दे कि सरकार राज्य के सभी पात्र निवासियों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली उपलब्ध करा रही है।

Also Read: Mahindra Scorpio-N 2022: अब फ्री में ही ये एसयूवी कार ला सकेंगे घर, जानें पूरी डिटेल्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related