Punjab News: शहीद भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ कहे जाने पर CM मान का पलटवार, कहा- ‘देशद्रोहियों के वंशज शहीदों की साख पर….’

Date:

Punjab News: सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने शहीद भगत सिंह पर विवादित टिप्पणी की थी। अब इस पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पलटवार करते हुए कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि शहीदों के बलिदान पर सवाल उठाए जाते हैं।

शिरोमणि अकाली दल के संगरूर के सासंद सिमरनजीत सिंह मान ने कुछ दिन पहले शहीद भगत सिंह पर विवादित टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अब सिमरनजीत पर हमला बोला है। सीएम ने कहा कि किसी को भी शहीदों के योगदान पर सवाल उठाने का अधिकार नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम मान शहीद उधम सिंह के शहादत दिवस के मौके पर राज्य सेतरीय समारोह में शामिल हुए थे। एस बीच सभा को संबोधित करते हुए मान ने कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता का आनंद लेने के लिए संविधान की शपथ लेने वालों द्वारा शहीदों के सर्वोच्च बलिदान पर सवाल उठाए जाते हैं।

शहीदों की साख पर सवाल उठाना पाप है

भगवंत मान ने आगे कहा कि जब हमारे महान राष्ट्रीय नायक और शहीद क्रूर ब्रिटिश शासन के खिलाफ युद्ध लड़ रहे थे, कुछ गद्दार साम्राज्यवादी ताकतों के साथ थे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया है कि जिन लोगों ने अंग्रेजों का अभिनंदन किया था उन्होंने हर स्वतंत्रता सेनानी और शहीद के मानस को ठेस पहुंचाई थी। उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे गद्दारों के वंशज अब शहीदों की साख पर सवाल उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, अंग्रेजों के अत्याचारों की प्रशंसा करने के लिए शहीदों की साख पर सवाल उठाना पाप है और इस तरह के जघन्य कृत्यों में शामिल लोग अक्षम्य अपराध कर रहे हैं।

Also Read: Gujarat assembly elections: गुजरात चुनावों के लिए AAP ने जारी की पहली लिस्ट, इन 10 लोगो को बनाया उमीदवार देखें नाम

शहीदों ने आजादी के लिए सबकुछ न्योछावर कर दिया

भगवंत मान ने कहा कि शहीद भगत सिंह जैसे महान शहीदों को किसी से मान्यता की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनका नाम ही लाखों लोगों को देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने को लेकर प्रेरित करने के लिए काफी है। स्वतंत्रता संग्राम में भगत सिंह के नाम और योगदान पर किसी भी विवाद को अवांछनीय बताते हुए उन्होंने कहा कि इन शहीदों ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया था और किसी को भी स्वतंत्रता आंदोलन में उनकी भूमिका पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

Also Read: Monsoon Rains in UP: प्रदेश में कम बारिश हुई सीएम योगी ने कहा- नहीं होने देंगे किसानों का नुकसान, हरसंभव मदद की जाएगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related