Homeदेश & राज्यBharatpur News: भरतपुर में किन्नरों ने दिया हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश, एक...

Bharatpur News: भरतपुर में किन्नरों ने दिया हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश, एक ही मंडप में कराई 10 गरीब बेटियों की शादी

राजस्थान के भरतपुर में आज एक ही मंडप में हिन्दू और मुस्लिम 10 गरीब बेटियों की एक साथ शादी किन्नर नीतू मौसी ने करवाई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुल दस बेटियों में 5 हिन्दू और 5 मुस्लिम धर्म की हैं. बता दें कि शादी के मौके पर हजारों की संख्या में बाराती और घराती पहुंचे. इस दौरान मौजूद लोगों के चेहरे पर खुशी साफ तौर देखी गई.

डीएनपी डेस्क: बेटियों की शादी में हर कोई सहायता पहुंचाता है, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो जानकर आपका दिल भर आएगा. दरअसल राजस्थान के भरतपुर से एक तस्वीर सामने आई हैं जहां किन्नरों ने गरीब बेटियों की शादी करवाने का बीड़ा उठाया है. आपका बता दें कि यहां बेटियों की शादी में दुल्हन को सोने के गहने, पारिवारिक जिंदगी में काम आनेवाले सामान दिए जाते हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गरीब बेटियों की शादी का यह सिलसिला पिछले 10 वर्षों से लगातार जारी है.

किन्नर नीतू मौसी ने करवाई 10 गरीब बच्चियों की शादी

आपको बता दें कि राजस्थान के भरतपुर में आज एक ही मंडप में हिन्दू और मुस्लिम 10 गरीब बेटियों की एक साथ शादी किन्नर नीतू मौसी ने करवाई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुल दस बेटियों में 5 हिन्दू और 5 मुस्लिम धर्म की हैं. बता दें कि शादी के मौके पर हजारों की संख्या में बाराती और घराती पहुंचे. इस दौरान मौजूद लोगों के चेहरे पर खुशी साफ तौर देखी गई. किन्नर नीतू मौसी के द्वारा इस मौके पर बारतियों के दावत का शानदार इंतजाम किया गया था. किन्नर नीतू मौसी ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि बेटियों की शादी के लिए पूरा सामान भी दिया है. बाराती और घरातियों के लिए अच्छी दावत का इंतजाम किया गया है. आपको बता दें कि शादी समारोह में लाखों रुपये का खर्च किया जाता है. हालांकि इसके लिए नीतू मौसी बहन किसी अन्य से कुछ भी सहायता नहीं लेती हैं.

एक ही मंडप में होती हैं हिंदू-मुस्लिम की गरीब बेटियां

किन्नर नीतू मौसी ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि घर घर से साल भर तक होनेवाली किन्नरों की कमाई को उसी साल के अंत में गरीब बेटियों की शादी कराकर खर्च कर दिया जाता है. उन्होंने एक ही मंडप में हिन्दू-मुस्लिम बेटियों की शादी को गंगा यमुना तहजीब की तरह एकता और प्रेम की मिसाल बताया.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -