- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान CM गहलोत और सचिन पायलट की दिखी नजदीकियां, क्या खत्म हो गया विवाद?

Rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज दूसरे दिन राजस्थान के झालावाड़ शहर के खेल संकुल से फिर से शुरू की गई है। झालावाड़ के बाद यात्रा कोटा में प्रवेश करेगी। इसी बीच राजस्थान में यात्रा से पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद खत्म होने की तस्वीर पार्टी की तरफ से दिखाने की कोशिश की गई थी। मीडिया के सामने सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत ने एक दूसरे का हाथ थामा। अब सवाल खड़ा होता है कि क्या इन दोनों के बीच सच में विवाद खत्म हो चुका है या नहीं।

राहुल के साथ यात्रा में सीएम गहलोत, सचिन पायलट और अन्य मंत्री

अब ऐसा माना जा रहा है कि जब तक राहुल गांधी राजस्थान में अपनी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, तब तक राजस्थान कांग्रेस ने कोई भी विवाद होने की आशंका नहीं है। खेल संकुल से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा” में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट समेत कई मंत्री शामिल हुए थे। अब इस यात्रा के दौरान 19 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में सबसे बड़ी सभा का आयोजन किया गया है। झालरापाटन के बाद यात्रा कई जिलों से होते हुए जाएगी। झालरापाटन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सीट है और यहां झालावाड़ जिले की चारों सीटें बीजेपी के हाथ में है।

Also Read- IRAN HIJAB PROTEST: ईरान सरकार ने टेके प्रदर्शनकारियों के आगे घुटने, हिजाब कानून में होगा बदलाव

18 विधानसभाओं में चलेगी यात्रा

अब राहुल की यात्रा जिन 18 विधानसभाओं से चलेगी उनमें से 12 जिलों पर कांग्रेस और 6 जिलों पर बीजेपी का कब्जा है। इसके अलावा ज्यादा सीटें गुर्जर और मीणा बहुल की हैं। बाकी अन्य इलाकों में सचिन पायलट का दबदबा है। और ऐसे में राहुल गांधी के साथ गहलोत-पायलट की नज़दीकियां भी दिखना स्वाभाविक है। बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा कोटा में जाने के बाद बूंदी, टोंक, सवाईमाधोपुर, दौसा और अलवर होते हुए राजस्थान से निकल जाएगी और हरियाणा में प्रवेश करेगी।

Also Read- PUNJAB के विकास के लिए मान सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जालंधर में 7.2 करोड रुपए करेगी इन्वेस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल