Homeख़ास खबरेंRajiv Gandhi Birth Anniversary: राहुल ने ट्वीट कर कहा- 'पापा, आपके सपनों...

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: राहुल ने ट्वीट कर कहा- ‘पापा, आपके सपनों को पूरा करने का करूंगा प्रयास’! PM मोदी और प्रियंका ने भी दी श्रद्धांजलि

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 78वीं जयंती है। राजीव गांधी देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। 40 साल की उम्र में देश की कमान संभालने वाले राजीव गांधी की राजनीति में कभी दिलचस्पी नहीं रही। कोई राजनीतिक अनुभव न होने के बावजूद राजीव को अपने काम के कारण अपार लोकप्रियता मिली। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। वहीं इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने वीर भूमि पर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। वहीं इस दौरान कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल और एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे।

देश के लिए जो सपना आपने देखा, उसे पूरा कर सकूं

इस मौके पर राहुल गांधी ने एक अनसीन वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “पापा, आप हर पल मेरे साथ, मेरे दिल में हैं। मैं हमेशा प्रयास करूंगा कि देश के लिए जो सपना आपने देखा, उसे पूरा कर सकूं।” इस वीडियो में राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी और पिता राजीव गांधी के साथ नजर आ रहे हैं।

वहीं इस मौके पर प्रियंका गांधी ने लिखा, “मैं भारत का सपना देखता हूं, मानव जाति की सेवा में मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और दुनिया के राष्ट्रों की अग्रिम पंक्ति में।”

ये भी पढ़ें: IND vs Pakistan: शोएब अख्तर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘हमारा इरादा भारतीय बल्लेबाज़ों को आउट करना नहीं….’

राजीव गांधी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, “हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।”

वो भारत के लाल थे, राजीव उनका नाम

इस मौके पर कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, “वो भारत के लाल थे, राजीव उनका नाम। अपने दृढ़ इरादों से, बढ़ाया भारत मां का मान” एक और ट्वीट में पार्टी ने लिखा, “भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती पर हम उन्हें नमन करते हैं “21वीं सदी के भारत के वास्तुकार” के रूप में सम्मानित। यह उनकी दूरदर्शिता के माध्यम से था जिसने भारत में आईटी और दूरसंचार क्रांति की शुरुआत की और आज हम उनकी विरासत का जश्न मनाते हैं।
बता दें कि राजीव गांधी की मई 1991 में एलटीटीई के एक आत्मघाती हमले में हत्या कर दी गई थी लेकिन उन्होंने राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

Also Read: Maruti Alto K10 Launch: सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली कार हुई लॉन्च, मात्र 11,000 रुपये में लाए घर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -