- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajnath Singh ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘पीओके को वापस लाना संसद का संकल्प है’

Rajnath Singh: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लाने की बात की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि “पीओके को वापस लाना संसद का संकल्प है। वहां ऐसे हालात हैं कि लोग पाकिस्तान के खिलाफ हैं।” इसके साथ ही उन्होंने गुजरात चुनाव पर रुख करते हुए कहा कि “हम गुजरात चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेंगे।”

कश्मीर का विकास कार्य हुआ आरंभ

इससे पहले जब राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थे तो वहां उन्होंने कहा था कि “पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में उसने (पाकिस्तान) जो किया है, उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रहा है और उसे इसके नतीजे भुगतने होंगे।” उन्होंने कश्मीर के विकास पर बात करते हुए कहा कि ” हमने कश्मीर का विकास कार्य आरंभ कर दिया है, मगर हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम गिलगित-बाल्टिस्तान नहीं पहुंच जाते।”

Must Read: MONEY LAUNDERING CASE: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को नहीं मिली जमानत, कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका

पाकिस्तान को दी चेतावनी

रक्षामंत्री के इस बयान के बाद सेना के उत्तरी कमान अफसर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि “सरकार का जो भी निर्देश रहेगा, उसका पालन किया जाएगा। हम कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं, जैसा सरकार का निर्देश रहेगा, उसी हिसाब से काम किया जाएगा।” उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि “सीजफायर का यदि उल्लंघन किया जाएगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। दोनों देशों की जिम्मेदारी है कि सीमा पर शांति बने रहे, मगर यदि पाकिस्तान कोई कदम उठाएगा तो उसे अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा।” लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग पर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि “आतंकी इस वक्त बौखला गए हैं, इसी कारण निहत्थे लोगों पर गोलियां चलाई जा रही हैं। मगर उनके मंसूबों को कभी भी पूरा नहीं होने दिया जाएगा।”

Must Read: CHINA-AMERICA: चीन ने दी अमेरिका को चेतावनी, कहा- ‘भारत और हमारे बीच के रिश्तों में दखल न दें’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल