Homeख़ास खबरेंराकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, कहा-जरूरत पड़ी तो सरकार को वापस...

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, कहा-जरूरत पड़ी तो सरकार को वापस कर देंगे मुआवजा

लखीमपुर खीरी में हुए कांड के बाद किसानों का आक्रोश और बढ़ गया है। किसानों का बढ़ता आक्रोश यूपी सरकार  के लिए आने वाले चुनावों में घातक साबित हो सकता है।

लखीमपुर खीरी में हुए कांड के बाद किसानों का आक्रोश और बढ़ गया है। किसानों का बढ़ता आक्रोश यूपी सरकार के लिए आने वाले चुनावों में घातक साबित हो सकता है। लखीमपुर खीरी मुद्दे पर पूरा विपक्ष एकजुट हो चुका है और किसानों के नेता राकेश टिकैत भी सरकार को बराबर चुनौती दे रहे हैं। अब राकेश टिकैत ने सरकार को धमकी देते हुए कहा कि आंदोलन जारी रहेगा और तब तक नहीं रुकेगा जब तक पीड़ित किसानों को न्याय नहीं मिल जाता है। वहीं दूसरी तरफ यूपी पुलिस ने एक्शन लेते हुए मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के घर के बाहर समन भी चस्पा कर दिया है।

मंत्री और मंत्री के बेटे के खिलाफ हो कार्रवाई-टिकैत

हुंकार भरते किसानों के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम सरकार के 2.5 करोड़ रुपये को वापस कर देंगे। साथ ही यह भी कहा कि आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक मंत्री बर्खास्त नहीं होगा और मंत्री के बेटे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने कहा अभी सारे सवाल ही बरकरार हैं जो समझौता वहां पर हुआ वह दाह संस्कार तक ही सीमित था…हमें आंदोलन करना है…पूरे देश को करना है और उसके लिए हम स्वतंत्र हैं, लेकिन किसी की बॉडी को रोक लेना वह एक लिमिट तक ही ठीक था। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि सरकार को 12 तारीख तक का समय दिया है और 12 तारीख को पूरा देश अगला निर्णय देखेगा।

यह भी पढ़े:Lakhimpur Kheri: राकेश टिकैत का ऐलान, आठ दिनों के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी हो नहीं तो…

सरकार का मुआवजा वापस कर देंगे-टिकैत

पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा दिये गये मुआवजे को लेकर टिकैत ने कहा कि हम सरकार के पैसे जो ढाई करोड़ रुपये पांचों किसानों को दिया है। हम उन्हें वापस कर देंगे…उन्होंने कहा कि प्रशासन ने ही 8 दिनों का समय मांगा था और उन्होंने कहा था कि अंतिम संस्कार हमारी प्राथमिकता है। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कथित तौर पर मंत्री के काफिले ने गाड़ी चढ़ा दी थी। जिसमें 8 लोगों मौत हुई थी। सरकार ने आर्थिक मदद देते हुए मृतक किसानों के परिवार को 45 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। वहीं घायलों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img