Rojgar Mela 2022: केन्द्र सरकार की ओर से दूसरे रोजगार मेले का आज (मंगलवार) को आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘रोजगार मेला’ कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने 71000 नवनियुक्त आवेदकों को नियुक्ति पत्र बांटे। रोजगार मेले में आयोजित कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का ये अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ”भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं। अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए। इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।”

इन पदों पर मिली है नौकरी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि नए नियुक्तियों में ये अपॉइंटमेंट लेटर देशभर के 45 जगहों पर दिए जाएंगे। उनके मुताबिक ये अपॉइंटमेंट लेटर पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों के लिए दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही इस रोजगार मेले के तहत विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा भी बड़ी संख्या में पदों को भरे जाने की बात कही गई है।

Also Read: FIFA World Cup 2022: ईरान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम दाग रही थी गोल, ब्रिटेन में दर्शक उड़ा रहे थे बियर, देखें Video

हजारों आवेदकों को बांटी जा चुकी है नियुक्ति पत्र

मालूम हो कि इससे पहले अक्टूबर महीने में रोजगार मेला का अभियान लॉन्च किया गया था। उस दौरान 75000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे। रोजगार मेला को लेकर विस्तृत जानकारी साझा करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि ‘‘रोजगार मेला’’ युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की दिशा में प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके अलावा बयान में कहा गया कि ‘‘रोजगार मेला’’ रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में सीधी भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version