Homeख़ास खबरेंRussia: रिजर्व सैनिकों के ऐलान के बाद देश छोड़कर भाग रहे लोग,...

Russia: रिजर्व सैनिकों के ऐलान के बाद देश छोड़कर भाग रहे लोग, बुक हुई सभी फ्लाइट्स

Russia: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैनिक जुटाने के ऐलान के बाद से रूस में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। पुतिन के इस ऐलान के बाद से यहां के लोगों ने बड़ी संख्या में वनवे फ्लाइट बुक कर ली है। जिसके कारण सभी फ्लाइट बुक है और टिकट की कीमतें भी आसमान छू रही है। यहां के लोग पुतिन के रिजर्व सैनिकों की तैनाती वाले ऐलान के बाद से डरे हुए हैं और लोग अपना ही देश छोड़कर जा रहे हैं। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना होने के बाद मौजूद लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और दूसरी तरफ बाकी लोग देश छोड़कर जाने की चाह रख रहे हैं।

व्यापक कॉल-अप की घोषणा हो सकती है

देशवासियों की इस तरह देश छोड़कर जाने पर माना जा रहा है कि रूस की सीमाएं जल्द ही बंद हो सकती हैं या बाद में पुतिन एक व्यापक कॉल-अप की घोषणा कर सकते हैं। जिससे युद्ध भी छिड़ सकता है। दूसरी तरफ रूस की टॉप ट्रैवल प्लानिंग वेबसाइट aviasles.ru के मुताबिक व्लादिमीर पुतिन की घोषणा के कुछ मिनट के भीतर ही मास्को से जॉर्जिया, तुर्की और आर्मेनिया के लिए 21 सितंबर की सभी उड़ाने की टिकट बुक हो गई। बता दे कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने बुधवार को युद्ध की चेतावनी देते हुए ऐलान किया था कि रिजर्व सैनिकों की तैनाती की जाएगी।

Also Read: Rajasthan News: भारत जोड़ो यात्रा में Rahul Gandhi संग दिखेंगे CM Gehlot, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए करेंगे आग्रह

लोगों के अंदर पैदा हुआ परमाणु खतरा

बता दे कि लगभग 7 महीने पहले पुतिन ने अपने सैनिकों को यूक्रेन पर आक्रमण करने का आदेश देने के बाद से रूस में सैनिकों का एक उल्लेखनीय पलायन देखा गया है। अब उनके बयानों ने लोगों के अंदर परमाणु खतरा होने का भी डर पैदा कर दिया है। इसी बीच ऐसी खबर भी सामने आई है कि उसकी एयरलाइंस ने 18 से 65 साल के लोगों को टिकट देने से इनकार कर दिया है।

Also Read: Nawabganj Airport: NCR की तर्ज पर SCR कांटेक्ट पर नोट को मंजूरी, जेवर से भी बड़ा एयरपोर्ट बनाने की तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -