Sanjay Raut ED Custody: शिवसेना नेता संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने इतने दिन के लिए बढ़ाई ईडी की कस्टडी

Date:

Sanjay Raut ED Custody: शिवसेना (Shiv Sena) के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का समय इस वक्त अच्छा नहीं चल रहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसे में राउत को अदालत से एक बड़ा झटका लगा है।

संजय राउत को लगा कोर्ट से झटका

मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ईडी (ED) संजय राउत को गिरफ्तार करने के बाद से लगातार तीखे सवाल पूछ रही है। ईडी के इन तीखे सवालों का जवाब देना राउत के लिए काफी भारी पड़ा रहा है। संजय राउत को पात्रा चॉल घोटाले में अदालत ने झटका देते हुए उनकी ईडी की कस्टडी को 5 दिन के बढ़ा दिया है। अदालत के इस आदेश के साथ ही अब राउत 8 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Old Note Scheme: ये नोट आपको घर बैठे-बैठे बना देगा लखपति, जानें मोटी कमाई का आसान तरीका

इतने दिन और बढ़ी कस्टडी

आपको बता दें कि धन शोधन मामले में राउत की कस्टडी आज यानि कि गुरुवार को समाप्त हो रही थी। इसलिए ईडी ने उन्हें विशेष अदालत में पेश किया और अदालत ने ईडी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए राउत को 5 दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया।

गौरतलब है कि ईडी ने पात्रा चॉल घोटाले में मुंबई में दो ठिकानों की तलाशी ली थी। इस तलाशी में उस व्यक्ति का आवास भी शामिल था, जो एचडीआईएल के नकद लेन-देन में शामिल था। इसक बाद ईडी ने राउत को गिरफ्तार किया।

क्या है पात्रा चॉल घोटाला

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की शुरुआत साल 2007 में हुई थी, जब आशीष कंस्ट्रक्शन (जो HDIL की सिस्टर कम्पनी है) उसे पत्रा चॉल को डेवलप करने का काम दिया गया। कंपनी को वहां रहने वाले लोगों को 672 फ्लैट बनाकर देने थे और करीब 3000 फ्लैट म्हाड़ा को देने थे। ये पूरी जमीन 47 एकड़ की थी।

आरोप है कि गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन ने वहां किसी भी तरह का विकास नहीं किया और ना ही म्हाड़ा को फ्लैट दिया, बल्कि वो पूरी जमीन और FSI 8 बिल्डर को 1,034 करोड़ रुपए में बेच दी। इस मामले में ईडी ने संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया, जिसके बाद संजय राउत का नाम भी इस मामले में सामने आया।

ये भी पढ़ें: Earthquake In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर आए भूकंप के झटके, रिऐक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related