Homeख़ास खबरेंSpit Free Food Campaign: 'यहां मिलता है थूक मुक्त खाना', केरल में...

Spit Free Food Campaign: ‘यहां मिलता है थूक मुक्त खाना’, केरल में चल रहा है कैंपेन

केरल में मुस्लिम मालिकों के होटल के खिलाफ बीजेपी भी एक मुहिम चला रही है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, केरल में 'हलाल कल्चर' नाम से एक अभियान का संचालन बीजेपी के द्वारा किया जा रहा है.

डीएनपी डेस्क: केरल में इन दिनों एक ऐसा कैंपेन चलाया जा रहा है, जिससे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस कैंपन से वहां सांप्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है. इस कैंपन की कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रही है. वीडियो में साफ तौर पर देखा गया था कि एक मुस्लिम व्यक्ति खाने में थूक रहा है. इसके बाद अब वहां ‘Spit Free Food’ यानी ‘थूक मुक्त खाना’ कैंपेन शुरू हुआ है. ये कैंपेन इसाई समूहों की ओर से शुरू किया गया है और इसके तहत लोगों को सोशल मीडिया के जरिए गैर-मुस्लिम मालिकों के होटलों में जाने की बात कर रहे है.

आपको बता दें कि केरल में मुस्लिम मालिकों के होटल के खिलाफ बीजेपी भी एक मुहिम चला रही है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, केरल में ‘हलाल कल्चर’ नाम से एक अभियान का संचालन बीजेपी के द्वारा किया जा रहा है. हालांकि, इन अभियानों ने केरल में सांप्रदायिकता के मामले भी बढ़े हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ‘Soldiers of Cross’ नाम से एक ग्रुप सोशल मीडिया के जरिए होटलों की लिस्ट साझा कर रहा है और दावा कर रहा है कि यहां थूक मुक्त खाना परोसा जाता है.

केरल के कोझिकोड में स्थित पैरागॉन ग्रुप ऑफ रेस्टोरेंट ने उक्त जानकारी साक्षा करते हुए कहा कि जब से ये कैंपेन का संचालन किया जा रहा है तब तब से उनके होटल के खिलाफ भी कैंपेन का संचालन किया जा रहा है. पैरागॉन ग्रुप के मालिक सुमेश गोविंद ने विस्तृत रुप से बात करते हुए कहा कि कुछ लोग उनके नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हम 8 दशकों से बिना किसी भेदभाव के लोगों को सेवा देते रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि इन सबके पीछे कौन हैं. उन्होंने बातचीत के दौरान अंत में कहा कि ने ये कोई धार्मिक असहिष्णुता है या प्रतिद्वंदियों का कारनामा, लेकिन अब वो पुलिस से इसकी शिकायत करने जा रहे है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -