Homeख़ास खबरेंघाटी में बाहरी लोगों को निशाना बना रहे आतंकी, दो गैर कश्मीरी...

घाटी में बाहरी लोगों को निशाना बना रहे आतंकी, दो गैर कश्मीरी युवकों की गोली मारकर हत्या

घाटी में बीते एक हफ्तों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच लगातार मुठभेड़ लगातार जारी है।  सुरक्षाबलों के जवाबी ताबड़तोड़ एनकाउंटर की बौखलाहट आतंकी अब आम लोगों को निशाना बनाकर पूरी कर रहें हैं।

घाटी में बीते एक हफ्तों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच लगातार मुठभेड़ लगातार जारी है। सुरक्षाबलों के जवाबी ताबड़तोड़ एनकाउंटर की बौखलाहट आतंकी अब आम लोगों को निशाना बनाकर पूरी कर रहें हैं। पुलवामा और श्रीनगर में आतंकियों की घिनौनी हरकत सामने आई है जहां आतंकियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर में अरविंद कुमार की हत्या की गई है तो दूसरी तरफ पुलवामा में यूपी के निवासी सागिर अहमद को आतंकियों ने मार दिया है।

बाहरी आम लोग बने आतंकियों का निशाना

कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने दो अलग-अलग जगह पर मजदूरों की हत्या की है। पहले हमले में अरविंद कुमार को निशाना बनाया गया । यह हमला श्रीनगर में हुआ है। वहीं दूसरे हमला पुलवामा में हुआ जहां यूपी के मजदूर की हत्या कर दी गई।  यूपी निवासी सागिर अहमद पेशे से कारपेंटर बताए जा रहें हैं। अधिकारियों ने आगे बताया पूरे इलाके को सेना ने घेर लिया है और बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है

घाटी में दहशत के बाद पलायन को मजबूर

आतंकियों के निशाने पर अब आदमी है जिसके चलते घाटी में लोगों के अंदर दहशत का माहौल बन गया है। सेना के जवान लगातार आतंकियों की हरकत का ताबड़तोड़ जबाब दे रहे हैं। लेकिन आम आदमी के अंदर बैठा खौफ घाटी से पलायन को मजबूर हो चला है। दूसरी तरफ इस घटना को लेकर लोकल पार्टी के नेता निंदा कर रहें है तो पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि अरविंद कुमार की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।  ये ऐसा पहला मामला नहीं है जहां पर एक सिविलियन को निशाना बनाया गया है। इससे पहले भी आतंकी आम आदमी को निशाना बना चुके हैं। अरविंद नौकरी के लिए श्रीनगर आया था जिसकी कीमत में उसकी हत्या कर दी गई।वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी एक बयान जारी कर इस हमले पर तीखी नाराजगी जताते हुए कहा कि अरविंद कुमार पर हुए कायरतापूर्ण हमले की निंदा करते है।

यह भी पढ़े:अंडमान निकोबार: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ हुआ अन्याय, आज भी वहां की हवाओं में हैं सावरकर और बोस: अमित शाह

13 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

यह पहला मामला नहीं है जब सिविलियन किलिंग की घटना सामने आई है। आंकड़ों के मुताबिक करीब 25 नागरिकों की आतंकियों ने हत्या कर दी है। इस लिस्ट में 18 मुसलमान ,दो कश्मीरी पंडित और तीन से ज्यादा गैर स्थानीय नागरिक शामिल हैं। IGP कश्मीर के मुताबिक  24 घंटे के अंदर पांच में से तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। दूसरी तरफ सिविलियन किलिंग के बाद से कुल 9 एनकाउंटर हुए है जहां 13 आतंकियों  को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -