Home ख़ास खबरें Toll Scam: गुरुग्राम के इस टोल प्‍लाजा पर जमकर हुआ फर्जीवाड़ा, जांच...

Toll Scam: गुरुग्राम के इस टोल प्‍लाजा पर जमकर हुआ फर्जीवाड़ा, जांच में ऐसे हुआ खुलासा, करोड़ों रुपये का लगा चूना

0

Toll Scam: गुरुग्राम के घामडौज टोल प्लाजा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस टोल पर लोगों ने इस तरह की हेरा फेरी की है, कि टोल को लाखों का नुकसान हुआ है। इसके साथ ही टोल कंपनी लोगों के कारनामे देखकर सर पकड़ कर बैठ गई है।


घामडौज टोल प्लाजा पर बड़ा घोटाला


दिल्ली से सटे गुरुग्राम के घामडौज टोल प्लाजा से मासिक पास बनवाने के लिए साइट से छेड़खान और फ्री टोल से गुजरने का मामला सामने आया है। इसके साथ ही फर्जी पत्र बनवाकर टोल के साथ धोका–धड़ी करने का भी खुलासा हुआ है।


मिली जानकारी के अनुसार सिर्फ एक महीने की फीस जमा करके लोगों ने मासिक पास की वैधता करीब 101 साल तक बढ़ा ली, यह खुलासा उसे वक्त हुआ जब टोल से गुजरते समय मासिक पास की चेकिंग की जा रही थी।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

बता दें कि सोहना-एलिवेटेड हाईवे पर गांव घामडौज में एनएचएआई की तरफ से बनाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि टोल से रोजाना करीब 25000 से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। इसके साथ ही टोल के 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को किफायती दरों पर मासिक पास उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें यह बड़ा घोटाला देखने को मिला है।

एनएचएआई रेवाडी के प्रबंधक योगेश पाठक ने कहा, ”आईएचएमसीएल साइट में तकनीकी खामियां पास की वैधता एक महीने से अधिक दे रही हैं। संबंधित कंपनी को भी कमी दूर करने का निर्देश दिया गया है। मामले की शिकायत पुलिस से भी की गई है.”


घामडौज टोल प्लाजा मैनेजर लाखन शर्मा ने कहा, ‘मासिक पास में अनियमितताएं पाए जाने के बाद टोल पर ऑनलाइन मासिक पास की सुविधा फिलहाल बंद कर दी गई है। मासिक पास का रखरखाव टोल प्लाजा स्थित कार्यालय में मैन्युअल रूप से किया जा रहा है। फिलहाल वाहनों के 1,000 फर्जी मासिक पास पकड़े गए हैं। इसने वर्ष 2124 के लिए बनाए गए पास भी जब्त कर लिए, ”उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा पर 1000 गाड़ियों के फर्जी मासिक पास पकड़े गए हैं। जिन वाहन चालकों ने कुल 330 रुपये मासिक शुल्क जमा कर एक साल का पास बनवाया है। फर्जी पास के आधार पर रोजाना करीब एक हजार वाहन चालक टोल प्लाजा से गुजर रहे हैं। 62 और 101 साल के दो ड्राइवरों ने ऑनलाइन मासिक पास बनाएं हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version