Homeपॉलिटिक्सAmit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार दौरा, जानें...

Amit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार दौरा, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

अमित शाह के सीमांचल दौरे के साथ ही बीजेपी ने बिहार में नीतीश कुमार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। लिहाजा अमित शाह के बिहार दौरे को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले ही महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड ने बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ राज्य में सरकार बनाई। बिहार में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के बाद अमित शाह का राज्य में ये पहला दौरा होगा।

Amit Shah In Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के (23 और 24 सिंतबर) बिहार दौर पर आ रहे हैं। अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक अमित शाह पहले पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में 23 सितंबर को जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वें फिर किशनगंज में रुकेंगे। बताया जा रहा है कि इसके अगले दिन यानी 24 सितंबर को यहां ऐतिहासिक बूढ़ी काली मंदिर में वो पूजा अर्चना करेंगे। अमित शाह के दौरे का अब लगभग पूरा कार्यक्रम सामने आ गया है। बहरहाल इस सबके बीच बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-यूनाइटेड और उनकी सहयोगी पार्टी ने अमित शाह के बिहार दौरे पर तंज कसा है।

वहीं सूत्रों की मानें तो अमित शाह के सीमांचल दौरे के साथ ही बीजेपी ने बिहार में नीतीश कुमार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। लिहाजा अमित शाह के बिहार दौरे को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले ही महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड ने बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ राज्य में सरकार बनाई। बिहार में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के बाद अमित शाह का राज्य में ये पहला दौरा होगा। हालांकि, अमित शाह अगस्त से पहले ही पटना आए थे, लेकिन तब बीजेपी बिहार की सत्ता में थी। बता दें कि अमित शाह का प्रमुख रुप से बिहार के सीमांचल में दौरे पर आ रहे हैं। इसके लेकर बीजेपी के नेताओं के द्वारा कोसी के सात जिलों से दो लाख कार्यकर्ताओं का जुटान का दावा किया जा रहा है। रैली की सफलता के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय मंत्री से लेकर राज्य के पूर्व मंत्री सांसद और विधायकों की टीम सीमांचल में पिछले कई दिनों से लगातार कैंप कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक रैली में मंच पर केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी के प्रदेश प्रभारी, सांसद और पूर्व मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में आये कई दिग्गज, जल्द होगा बड़ा ऐलान!

जनता दल-यूनाइटेड ने लगाए सांप्रदायिकता के आरोप

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड ने अमित शाह के इस दौरे को लेकर बीजेपी पर जुबानी हमला बोला है। जनता दल-यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का बयान हाल ही में सामने आया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बीजेपी की राजनीति सांप्रदायिक तनाव पर टिकी है। यह अमित शाह की पहली यात्रा के लिए जगह के चुनाव में नजर आ गई है। मगर इसका कोई फायदा नहीं होगा। बिहार में सांप्रदायिकता को भुनाने की बीजेपी की योजना उसी तरह विफल हो जाएगी जैसे उसने पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में की थी।

यही भी पढ़ें: Electric Vehicle Sale: इलेक्ट्रिक व्हीकल अब चला सकेंगे मिलो दूर, जानें वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -