Latest Posts

UP Assembly Session 2022: CM योगी बोले- ‘हमने जो कहा है वो किया है और प्रदेश दंगा मुक्त हो सकता है’

UP Assembly Session 2022: उत्तर प्रदेश में कल सोमवार से शीतकालीन सत्र शुरू किया गया इसी बीच दूसरी बार सत्ता में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन अनूप बजट पेश किया। बजट पर पर चर्चा के दौरान सीएम योगी ने कहा कि “हमने जो भी कहा है वह किया है। 5 साल में जो परिवर्तन हुआ है, वो सबके सामने हैं। एक समय प्रदेश के सामने पहचान का संकट था। यहां दंगे होते थे। ये लोगों के लिए ऐसा प्रदेश था जो देश के विकास में बाधक था। इसे बीमारू राज्य कहा जाता था। यहां कोई विजन नहीं दिखता था। लेकिन अब प्रदेश के लिए सोच बदली है, लोगों में विश्वास आया है।”

फरवरी 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रस्तावित

सीएम योगी ने कहा कि “उत्तर प्रदेश में लगातार 5 साल से वित्तीय प्रबंधन का लोहा मनवाया है और सीमा में रहकर बजट बनाया है। इसके साथ ही इंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट भी हुआ है। फरवरी 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रस्तावित है। साढे 5 साल में यूपी में 4 लाख करोड़ का निवेश हुआ और आज यूपी का डाटा सेंटर का एक हब बन रहा है। पेप्सीको सेंटर ने मथुरा में उत्पादन शुरू किया और यूपी आज एक्सपोर्ट का हब हो रहा है। MSME अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ी ताकत भी बन रहा है इसकी वजह से हमारा एक्सपोर्ट दोगुना हुआ।”

Also Read: UP News: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा समेत 14 अभियुक्तों पर आरोप तय, इस दिन होगा ट्रायल

1 लाख 56 हजार करोड़ रुपए का एक्सपोर्ट

योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि “साल 2021-22 में 1 लाख 56 हजार करोड़ रुपए का एक्सपोर्ट यूपी से हुआ है। उत्तर प्रदेश आज 6 एक्सप्रेस-वे वाला पहला राज्य बन चुका है। इसके अलावा 9 फंक्शनल एयरपोर्ट और 10 एयरपोर्ट को बनाने का काम भी जारी है। आईटीएमएस के माध्यम से हमने स्मार्ट सिटी को सेफ सिटी भी बनाया है। जी-20 की समिट उत्तर प्रदेश में होगी, इसके लिए भी हमने धनराशि की व्यवस्था की हैं। साल 2025 के दिव्य, भव्य कुंभ के लिए धनराशि की व्यवस्था की है। 1947 से 2017 तक 12 से 13 मेडिकल कॉलेज थे। 2017 से अब तक 35 से अधिक मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया गया है। प्रदेश में एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज का काम किया जा रहा है।”

आज सदन में विपक्ष ने किया था हंगामा

बता दें कि आज मंगलवार को जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष का काफी हंगामा देखने को मिला जिसकी वजह से थोड़े समय के लिए सदन स्थगित करना पड़ा। इसके बाद अनुरूप बजट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चर्चा के दौरान अपनी उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि “कोरोना काल में लोग सोचते थे कि जो 40 लाख लेबर वापस आएं, वे कहां जाएंगे। हमने कहा सब यही रहेंगे। हमने सब की स्किल्स मैपिंग कराई और हर व्यक्ति को उसके काम के हिसाब से काम दिया। उत्तर प्रदेश ने साबित किया है कि ये प्रदेश दंगा मुक्त हो सकता है और प्रदेश में आज हर व्यक्ति खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है।”

Also Read: IND vs BAN: वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम, जानें क्या बारिश डालेगी मैच में खलल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version