- विज्ञापन -

Latest Posts

UP Politics: समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका, CM योगी की मौजूदगी में BJP में वापसी करेंगे धर्म सिंह सैनी

UP Politics: आज बीजेपी समाजवादी पार्टी को पश्चिमी यूपी में एक बड़ा झटका दे सकती है। बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में खुद को मजबूत करने और समाजवादी पार्टी को कमजोर करने के लिए काम शुरू कर दिया है। अब इसी कड़ी में आज सपा पार्टी को पहला झटका मिलेगा। क्योंकि बीजेपी में समाजवादी पार्टी से आए पश्चिमी यूपी के कद्दावर नेता धर्म सिंह सैनी आज बीजेपी में वापस लौट जाएंगे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने पार्टी ज्वॉइन करेंगे।

फिर से बीजेपी में शामिल होंगे धर्म सिंह

बता दें कि सहारनपुर से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी खतौली में जनसभा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे। धर्म सिंह सैनी ने कहा था कि “मैंने इसलिए बीजेपी छोड़ी थी क्योंकि मेरी किसी भी तरह की बात नहीं सुनी गई। संगठन के पदाधिकारियों की भी नहीं सुनी गई। 140 विधायकों ने जब धरना दिया। तब सब धमकाया गए थे तभी सब ने तय किया था कि उसका मुंह तोड़ जवाब देंगे।” फिर से धर्म सिंह सैनी बीजेपी ज्वाइन करेंगें। और इसे पश्चिमी यूपी के पिछड़े में बीजेपी की बड़ी सेंध माना जा रही है।

अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे थे विधायक

बता दें कि 2019 में बीजेपी के विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा के अंदर धरने पर बैठे थे। लेकिन सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के आश्वासन के बाद विधायकों ने धरना समाप्त किया था। इसके बाद धर्म सिंह सैनी ने पिछड़े वर्गों की उपेक्षा का आरोप लगाया और विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। उस समय धर्म सिंह सैनी बीजेपी सरकार में आयुष मंत्री के पद पर कार्यरत थे। ऐसा कहा जा रहा है कि सहारनपुर से चुनाव हारने के बाद से धर्म सिंह सैनी को समाजवादी पार्टी में साइडलाइन कर दिया गया था। इसी वजह से वह अब बीजेपी में वापसी करेंगे।

Also Read- ONLINE SHOPPING TIPS: पाना चाहते हैं तगड़ा डिस्काउंट तो शॉपिंग करते समय फॉलो करें ये आसान टिप्स और पाएं बम्पर छूट

साल 2002 में बने थे पहली बार विधायक

बता दें कि धर्म सिंह सैनी साल 2002 में बसपा के सरसावा विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे। वह एक ही सीट से लगातार चार बार विधायक रहे हैं। इसके बाद 2007 और 2012 के चुनावों में तीसरी बार विधायक चुने गए थे। फिर 2016 के चुनावों में उन्होंने अपना बैनर चेंज कर दिया और बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ा और जीत गए। साल 2022 में ही विधानसभा चुनावों से पहले धर्म सिंह बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने नकुड से चुनाव लड़ा लेकिन इन चुनावों में हार गए।

Also Read- CITROEN E-C3: शानदार इलेक्ट्रॉनिक कार मार्केट में मचाएगी धूम, लॉन्चिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल