Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: जीडीए का दायरा बढ़ाने पर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, सीमा...

Uttar Pradesh: जीडीए का दायरा बढ़ाने पर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, सीमा विस्तार को लेकर प्रस्ताव तैयार किया

Uttar Pradesh: यूपी के गोरखपुर विकास प्राधिकरण का दायरा और बढ़ाया जा सकता है। जीडीए अब अपने क्षेत्र में दक्षिण दिशा में बांसगांव तक, पश्चिमी में खजनी तक, उत्तर में कैंपियरगंज तक इसके अलावा पूर्व में चौरीचौरा तहसील तक विस्तार करेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां भी अनियोजित विकास हो रहा है उसको रोका जाएगा। जीडीए के क्षेत्र को और बढ़ाया जाए तथा उस दायरे में आने वाले क्षेत्र में सुनियोजित तरीके से ढांचागत विकास किया जाए। इसके लिए योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं। बुधवार शाम गोरखपुर मंदिर में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए गए।

8800 एकड़ जमीन का अधिग्रहण

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जीडीए जल्दी ही सीमा विस्तार को लेकर प्रस्ताव तैयार करेगा। सीईओ का कहना है कि गीड़ा द्वारा इस क्षेत्र की योजना तैयार की जा रही है। जल्द ही भूमि का अधिग्रहण भी होगा। यहां पर करीब 8800 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है इसके लिए मुख्यमंत्री ने जिले में चल रही विकास परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली है। कहा गया है कि आयुष विश्वविद्यालय सैनिक स्कूल एवं प्रमुख सड़कों का निर्माण तेजी से किया जाए, इसके अलावा काम में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Also Read: EWS Reservation: EWS के आरक्षण पर क्या है सुप्रीम कोर्ट का बयान, जानें पूरी खबर

इस्लामिक कॉलेज में हुई घटना की जानकारी ली

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से इस्लामिक कॉलेज ऑफ कॉमर्स के परिसर में हुई घटना के बारे में भी जानकारी ली इस बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम कृष्ण करुणेश, सीईओ गीड़ा पवन अग्रवाल, जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर आदि उपस्थित रहे। बैठक के दौरान सीईओ गिड़ा ने लैंड बैंक बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि धुरियापार क्षेत्र में अनुपजाऊ भूमि का अधिग्रहण भी शुरू किया जाए।

Also Read: Amit Shah: बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह, विधायकों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक का आयोजन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -