Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: दलित बहनों की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने...

Uttar Pradesh: दलित बहनों की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवार को 25 लाख रुपए की दी आर्थिक सहायता

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में दो बहनों की पेड़ से लटकी हुई लाश मिलने के बाद इस मामले में कोर्ट ने 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया है। लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में दो दलित बहनों के साथ रेप के बाद उनकी हत्या कर दी गई। दोनों बहनों की लाश एक पेड़ पर फांसी से लटकती हुई पाई गई। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और एक पक्का आवास व कृषि भूमि का पट्टा दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखीमपुर में हुई अपराधिक घटना में पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, एक पक्का आवास एवं कृषि भूमि का पट्टा दिए जाने के निर्देश दिए हैं। अन्य ट्वीट में कहा गया है कि इस मामले में त्वरित अदालत में प्रभावी पैरवी कर 1 माह के भीतर दोषियों को उनके अपराध की सजा दिलाई जाएगी।

दोनों बहनों के साथ बलात्कार

इस मामले में पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि 15 और 17 साल की दोनों बहनों के साथ बलात्कार किया गया। उसके बाद गला घोट कर दोनों बहनों की हत्या की गई। बुधवार को दोनों बहनों का शव उनके घर से करीब 1 किलोमीटर दूर फांसी पर लटकते हुए पाया गया। इस मामले में पीड़ित मां ने आरोप लगाया कि उनकी दोनों बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले जाया गया। इस मामले की जांच कर रहे एसपी का कहना है कि जुनैद और सोहेल ने लड़कियों के साथ बलात्कार करने के बाद गला घोटने का जुर्म कुबूल किया है।

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान में घिरे सियासी संकट के बादल, गहलोत और पायलट गुट के बीच तकरार जारी

शादी की जिद करने पर घोंटा गला

पूछताछ में पता चला कि आरोपी दोनों बहनों के साथ रिश्ते में थे। लड़कियां शादी की जिद कर रही थी। जिसके बाद उनका गला घोंट दिया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान करीमुद्दीन, आरिफ, छोटू गौतम के रूप में हुई है और इन आरोपियों के पास से मोटरसाइकिल, देसी पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 323, 376, 452 तथा पोक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है ‌

Also Read: SCO Summit 2022: आज होगी एससीओ की बैठक, बैठक से संबंधित बड़ी खबर आई सामने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -