Uttar Pradesh: रक्षाबंधन पर 48 घंटे मिलेगी निशुल्क बस सेवा, महिलाओं को मिला बड़ा तोहफा

Date:

Uttar Pradesh: रक्षाबंधन के खास अवसर पर उत्तर प्रदेश की महिलाओं को योगी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया हैं। यूपी सरकार ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इन बसों में 48 घंटे तक आराम से मुफ्त में सफर किया जा सकेगा।

48 घंटे के लिए उपलब्ध

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आजादी के ‘अमृत महोत्सव’ के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी। इसका मतलब यह हुआ कि राखी के दिन किसी भी महिला को टिकट लेने की कोई जरूरत नहीं है। समस्त श्रेणी की बसों में 48 घंटों के लिए निशुल्क यात्रा का प्रावधान है। सरकार ने बताया कि रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त रात्रि 12:00 से 12 अगस्त रात्रि 12:00 बजे तक निशुल्क सेवा उपलब्ध रहेगी।

Also Read: Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक बार फिर टला मंत्रिमंडल का विस्तार, सामने आई ये बड़ी वजह

30 मिनट में एक बस रवाना

रक्षाबंधन समेत आगामी त्योहारों को देखते हुए ग्रेटर नोएडा और नोएडा से उत्तर प्रदेश रोडवेज के डिपो से लंबी दूरी के विभिन्न जगहों के लिए बस चलाई जाएंगी। अधिकारियों की जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ललित श्रीवास्तव का कहना है कि रक्षाबंधन के त्यौहार के मद्देनजर लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे। लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना करने की तैयारी की जा रही है।

Also Read: Traffic Rules: शराब पीकर गाड़ी चलाने पर इस देश में देना पड़ता है लाखों का जुर्माना, कारण होश उड़ा देगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related