- विज्ञापन -

Latest Posts

Uttar Pradesh: 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में होगा हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदू महासभा ने किया बड़ा ऐलान

Uttar Pradesh: 26 नवंबर 2022 को अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व नेता सुभाष चंद्र बोस की पर पोती राज श्री चौधरी शनिवार को मथुरा पहुंची। मथुरा पहुंचने के साथ उन्होंने ठाकुर केशव देव के दर्शन किए और मंदिर परिसर में मौजूद शाही ईदगाह में 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने की घोषणा की है।

6 दिसंबर को शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ

बता दें कि, बीते शनिवार को हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दक्षिणी चौधरी श्री कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा पहुंची थी। उन्होंने गर्भ ग्रह में जाकर केशव देव मंदिर और भागवत भवन मंदिर के दर्शन किए। इसके साथ मंदिर के प्रमुख द्वार से बाहर आते हुए राजश्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए 6 दिसंबर को मंदिर परिसर में मौजूद शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने का संकल्प लिया।

राजश्री का कड़ा बयान

राजश्री ने कहा कि, ”हम अपने एलान पर अडिग हैं और हमने हिन्दू महासभा के तले अपनी सनातन सभ्यता का पुनरुद्धार करने का संकल्प लिया है. इसके बिना यह आजादी अधूरी है. हम तय समय पर हनुमान चालीसा पाठ कर श्रीकृष्ण जन्मभूमि के वातावरण को पवित्र करेंगे और ऐसा कर हम हिन्दू समाज को भगवान कृष्ण का जन्म स्थल शुद्ध रूप में सौंपना चाहते हैं’

Also Read: Weather News: उत्तर भारत के तापमान गिरावट, दक्षिण में बारिश का सिलसिला जारी, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, ”हम पिछले वर्ष भी ऐसा करना चाहते थे मगर जिला प्रशासन ने अनुमति न देकर अड़ंगे लगाने का काम किया. इसीलिए हमने लड्डू गोपाल का जलाभिषेक स्थल मथुरा से बदलकर दिल्ली कर दिया और हमने यह काम तब दिल्ली के जंतर-मंतर पर किया।” उन्होंने कहा, ”अब महासभा के माध्यम से हिन्दुओं में उम्मीद जगी है कि कम से कम हमारे ठाकुर जी को उसका जन्मस्थान तो मिले। सच तो यह है कि यह पूरा परिसर अंग्रेजों के जमाने में हमारे पूर्वजों, यानि हिन्दुओं ने नीलामी में खरीदा था. यहां दूसरे पक्ष का कुछ भी नहीं है. हम लोगों की आशाओं पर खरे उतरने के लिए हनुमान चालीसा पाठ कर रहे हैं”

राहुल गांधी पर साधा निशाना

शाही ईदगाह में 6 दिसंबर से हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने की घोषणा के बाद राजश्री ने राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ों यात्रा’ पर निशाना साधा। राजश्री ने निशाना साधते हुए कहा कि, उनके पूर्वजों ने अखंड भारत को खंडित किया और भारत जोड़ो की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी को इतिहास जानना चाहिए। उनके परिवार से कोई काला पानी नहीं गया। जबकि नेताजी सुभाष चंद बोस, वीर सावरकर और लाला लाजपत राय ने काले पानी की सजा काटी है।

Also Read: COVID-19: चीन में कोरोना नियमो से दहशत का माहौल, सख्त प्रतिबंधों के चलते 10 लोगों की गई जान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल