Uttar Pradesh News: गोरखपुर को ‘माफिया और मच्छरों’ से मिला छुटकारा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Date:

Uttar Pradesh News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कल बुधवार को कहा कि गोरखपुर जो पहले ‘माफिया और मच्छरों’ के लिए जाना जाता था लेकिन पिछले 5 सालों में उत्तर प्रदेश में नई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं लाने के बाद अब इससे छुटकारा मिल गया हैं। गोरखपुर में 125 करोड रुपए की 422 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र ने अब एक नई पहचान प्राप्त कर लिया है।

5 सालों में बनी नई पहचान

मुख्यमंत्री ने संबोधन में कहा कि एक समय ऐसा था जब लोग गोरखपुर को माफिया और मच्छरों से जोड़ते थे। शहर के युवाओं को संकट का सामना करना पड़ा। उद्योगपति स्थानीय व्यापारियों को सामान बेचने और युवाओं को नौकरी देने में काफी हिचकिचाते थे। लेकिन गोरखपुर में पिछले 5 सालों में नई विकास कार्यक्रमों के साथ एक लंबी छलांग लगाई है। मुख्यमंत्री ने अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एक उर्वरक, कारखाना, एक बेहतर हवा और सड़क संपर्क के साथ एक चिड़ियाघर होने का दावा किया है।

Also Read: Ram Janmbhoomi Corridor: योगी सरक़ार का बड़ा फ़ैसला! काशी विश्वनाथ की तरह अब राम जन्मभूमि कॉरिडोर भी बनेगा

विकास के साथ आगे बढ़ रहा गोरखपुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब गोरखपुर में एक नई पहचान बना ली है और उसी के साथ आगे बढ़ रहा हैं। जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया उनमें पार्को का सौंदर्य करण, सड़कों का विकास, जल निकास प्रणाली और डोर टू डोर कचरा संग्रहण से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा सिटी बस सेवा में काम करने वाले ट्रांसजेंडर कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया है। यह समाज की मानसिकता को बदलने का अभियान हैं।

Also Read: Horoscope Today 03 August 2022: धनु राशि के जातकों को संतान सुख प्राप्त होगा, वहीं इन चार राशि के जातकों का मन रहेगा अशांत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related